Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में रफ्तार पर बुलडोजर... रायपुर में आज भी दर्जनों अवैध दुकानें...

छत्तीसगढ़ में रफ्तार पर बुलडोजर… रायपुर में आज भी दर्जनों अवैध दुकानें तोड़ी; दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर में चखना सेंटर्स पर एक्शन

रायपुर/दुर्ग/बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन से पहले ही प्रशासन का एक्शन जारी है। आज भी रायपुर में अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है। VIP रोड पर जब्बार नाले के पास अवैध रूप से बनी दुकानों को जमींदोज किया गया। संजय नगर इलाके में भी 12 दुकानों को तोड़ गया है। आज दिन भर सभी जोन में तोड़फोड़ के लिए खास दस्ता बनाया गया है।

वहीं, बिलासपुर में शराब दुकानों के पास संचालित अवैध चखना सेंटरों को तोड़ने के लिए भी नगर निगम की टीम बुलडोजर लेकर पहुंची। दुर्ग में भी पुलिस एक्शन मोड पर है। मंगलवार रात खुले में शराब पीने और अड्डेबाजी के साथ ही चखना सेंटर के खिलाफ अभियान चलाया गया।

रायपुर में प्रशासन ने जब्बार नाले के पास अवैध निर्माण को जमींदोज किया।

रायपुर में प्रशासन ने जब्बार नाले के पास अवैध निर्माण को जमींदोज किया।

रायपुर में आज 12 दुकानें धराशायी

रायपुर में मंगलवार से चल रही कार्रवाई आज भी जारी है। राजधानी के संजय नगर इलाके में प्रशासन के बुलडोजर में आधी सड़क पर बनी 12 दुकानों को तोड़ दिया। 3 साल पहले रिंग रोड से लगे बकरा मार्केट के पीछे सड़क के आधे हिस्से पर नींव डालकर अवैध तरीके से दुकानों का निर्माण कर लिया गया था।

रायपुर में संजय नगर इलाके में 12 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया।

रायपुर में संजय नगर इलाके में 12 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया।

दुर्ग-भिलाई में चखना सेंटर पर एक्शन

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अभिषेक झा ने बताया कि दुर्ग जिले में अपराध नियंत्रण के लिए एसएसपी दुर्ग ने निर्देश दिए हैं। इसके तहत जिले के सभी थाना और चौकी क्षेत्र में अवैध रूप संचालित चखना सेंटरों पर कार्रवाई की जा रही है। अभियान में चाकूबाजी करने वाले, अड्डेबाजों करने वालों और खुले में शराब पीने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

दुर्ग में चखना सेंटर बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी।

दुर्ग में चखना सेंटर बंद कराने पहुंचे पुलिसकर्मी।

खुले में शराब पीते पकड़े गए 50 लोग

ASP सिटी अभिषेक झा ने बताया कि मंगलवार रात दुर्ग और भिलाई क्षेत्र में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। पहले दिन पुलिस ने 50 लोगों पर खुले में शराब पीने की कार्रवाई की। इसी दौरान तीन चखना सेंटर संचालकों को गिरफ्तार किया गया है। कार्रवाई के दौरान शराब भट्ठी और चखना सेंटर के पास शराब पीते लोगों को चेतावनी भी दी गई।

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने चेतावनी दी कि अगर शाम के समय भट्ठी के सामने गाड़ियों खड़ी मिलीं या लोग सड़क पर शराब पीते दिखे तो वो लगातार इसी तरह कार्रवाई होगी।

चखना सेंटर और अहातों को लेकर बिलासपुर में भी कार्रवाई।

चखना सेंटर और अहातों को लेकर बिलासपुर में भी कार्रवाई।

बिलासपुर में भी तोड़े गए 11 अहाते

नगर निगम की टीम ने मंगलवार को लगातार 9 घंटे की कार्रवाई करते हुए 11 अवैध अहातों को तोड़ दिया। कांग्रेस नेता और उनके समर्थक ये अहाते चला रहे थे। यहां से आबकारी विभाग और पुलिस भी पैसे वसू्ली करती थी। यही वजह है कि अब तक इन पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा था।

स्कूल-कॉलेज के पास चल रहे थे कई अहाते

बिलासपुर जिले में 60 से ज्यादा शराब दुकानें हैं। इनमें शहर के 70 वार्डों में 40 शराब दुकानें हैं। इन दुकानों के 50 मीटर के दायरे में ही अवैध अहाते चल रहे थे। इसके अलावा पर्दे की आड़ में भी चखना सेंटर चलाए जा रहे ​थे। कई शराब की दुकानें और अहाते तो स्कूल-कॉलेज और अस्पतालों के आसपास चल रहे थे।

HC ने लिया था संज्ञान

अखबार में प्रकाशित खबर पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य शासन से जवाब मांगा था। सरकार बदलते ही नगर निगम एक्शन में आ गया। कमिश्नर कुणाल दुदावत ने टीम भेजी और एक ही दिन में 9 घंटे अभियान चलाकर 11 अवैध अहातों को तोड़ा गया।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भी अवैध अहातों को लेकर नाराजगी जताई थी। प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई को लेकर रायपुर दक्षिण से बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर के साथ-साथ छत्तीसगढ़ भी अपराध मुक्त होना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular