Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- उप सरपंच के बेटे की गुंडई.. थाने में...

BCC News 24: KORBA- उप सरपंच के बेटे की गुंडई.. थाने में जमकर मचाया उत्पात; आरोपी को छुड़ाने थानेदार से की मारपीट, हंगामे के बाद फोर्स तैनात

छत्तीसगढ़: कोरबा में उप सरपंच के बेटे ने जमकर उत्पात मचाया। लूट के मामले में पकड़े गए एक आरोपी को छुड़ाने के लिए अपने साथियों के साथ थाने में घुस गया। थाना प्रभारी से गाली-गलौज और मारपीट भी की। आरोप है कि थाना प्रभारी को अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाल ली। जिसके बाद बवाल बढ़ गया और ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना मिलने परफोर्स मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल अभी तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, सारा मामला पसान थाने का है। बताया जा रहा है कि जनवरी में फॉरेस्ट गार्ड शारदा प्रसाद शर्मा ने लूटपाट और अश्लील हरकत की एक रिपोर्ट खमहरिया निवासी दीपक टेकाम के खिलाफ दर्ज कराई थी। इसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। मंगलवार को आरोपी के पसान क्षेत्र में घूमने की सूचना मिली तो पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी दीपक टेकाम को पकड़ लिया। इसके बाद से ही राजनीति शुरू हो गई।

थाने के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

थाने के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

आरोप है कि देर रात पसान के उप सरपंच का बेटा राजकुमार पांडेय अपने साथियों के साथ थाने में पहुंच गया और आरोपी दीपक को छोड़ने के लिए हंगामा करने लगा। हालांकि उस समय उसकी नहीं चली। इसके बाद फिर बुधवार को इलाके के ग्रामीणों के साथ थाने का घेराव कर दिया और थाना प्रभारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आरोप है कि इस दौरान राजकुमार पांडेय और थाना प्रभारी लक्ष्मण खूंटे के बीच हाथपाई भी हो गई।

थाना प्रभारी पर रिवॉल्वर निकाल धमकी देने का आरोप

आरोप है कि विवाद होने पर थाना प्रभारी ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल की और राजकुमार पर तान दी। साथ ही गोली मारने की धमकी देने लगे। इससे राजकुमार और स्थानीय लोग भड़क गए और हंगामा शुरू हो गया। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी। सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। थाना प्रभारी लक्ष्मण खूंटे का कहना है कि राजकुमार पांडेय फोन कर आरोपी को छोड़ने का दबाव बनाया, पर उन्होंने मना कर दिया था।

थाना प्रभारी पर मारपीट का आरोप
ग्रामीणों का कहना है कि थाना प्रभारी खूंटे आए दिन गांव के लोगों को जबरन थाने बुलाकर मारपीट करते हैं। जिला मुख्यालय से पसान की दूरी 100 किमी है। वन परिक्षेत्र में थाना होने की वजह से यहां अफसरों का दौरा कम होता है। ऐसे में टीआई मनमानी करता है। पसान उपसरपंच के बेटे राजकुमार ने टीआई पर ग्रामीणों से मारपीट का आरोप लगाया। उसका कहना है कि टीआई ने गांव के युवक को जबरन थाने बुलाया और रात भर मारपीट की। कारण पूछने पर गाली गलौज कर सभी को भगा दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular