Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर में डाक पार्सल लिखे कंटेनर से...

BCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर में डाक पार्सल लिखे कंटेनर से मवेशी तस्करी.. ठसाठस भरे गए थे 50 बछड़े; एक दुसरे को रौंदाने से कुछ की मौत, पुलिस ने टोल नाका के पास पकड़ा, गाड़ी छोड़ कर भागे ड्राइवर व खलासी

जांजगीर: बहुत दिनों बाद जिले में मवेशी तस्करी का मामला सामने आया है। गुरूवार की रात हरियाणा पासिंग कंटेनर में बछड़ों को ठसाठस भरकर ले जाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर मुलमुला पुलिस ने कंटेनर का पीछा किया। हाईवे टोल नाका के पास पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी कंटेनर चालक व हेल्पर बछड़ों से भरे कंटेनर को छोड़कर भाग गए। पुलिस ने कंटेनर को जब्त किया है। इस कंटेनर में 50 बछड़े थे। बछड़ों को ठसाठस भर दिया गया था, जिसके कारण रौंदाने से कुछ बछड़ों की मौत हो गई।

आशंका है कि इन मवेशियों को दूसरे जिला से लाया जा रहा था, क्योंकि हमारे जिले के कुटीघाट और पोड़ी (बम्हनीडीह), घोघरी (डभरा)में मवेशी बाजार मंगलवार को लगता है। मुलमुला टीआई एसके माेहल्ले के अनुसार गुरुवार की रात को ट्रक के कंटेनर में गाय के बछड़ों भर कर ले जाने की सूचना मिली।

जानकारी मिलने के बाद रात में पेट्रोलिंग में लगी मुलमुला पुलिस की टीम ने अकलतरा से बिलासपुर की ओर भाग रहे कंटेनर क्रमांक एचआर 67 ए 0141 को पकड़ने का प्रयास किया। टीआई एसके माेहल्ले ने बताया कि ट्रक चालक पुलिस को पीछे आता देख बिलासपुर रोड पर करूमहू के पास टोल प्लाजा के पास कंटेनर छोड़कर भाग निकले।

डाक पार्सल लिखे कंटेनर से कर रहे थे तस्करी
मवेशियों के तस्करी में लगे लोग पकड़े जाने के डर से ऐसे ही कंटेनर वाले ट्रक का उपयोग करते है। यहां भी तस्कर ने हरियाण पासिंग ट्रक का उपयोग किया है। कोई रास्ते में पकड़े मत इसलिए कंटेनर में शातिर मवेशी तस्करों ने डाक पार्सल लिखवा रखा है।

हरियाणा सरकार ने गाड़ी को कर रखा है ब्लैक लिस्टेड
आरटीओ के वेबसाइट के अनुसार कंटेनर को हरियाणा सरकार के आरटीओ ने ब्लेक लिस्टेड कर रखा है। कंटेनर आरटीओ के वेबसाइट अनुसार राजबीर सिंह के नाम से रजिस्टर्ड है। कंटेनर के पिछले हिस्से में डाक पार्सल लिखा है। ताकि पुलिस से बचा जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular