Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: प्राचार्य ने टीसी काटकर छात्रा को स्कूल से निकाला... 5 मिनट...

CG: प्राचार्य ने टीसी काटकर छात्रा को स्कूल से निकाला… 5 मिनट देर से स्कूल पहुंची थी उर्मिला चौबे, DEO बोले- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

सूरजपुर: जिले के प्रतापपुर में 11वीं की छात्रा 5 मिनट की देर से स्कूल पहुंची, तो प्राचार्य ने जमकर फटकार लगाते हुए टीसी काटकर हाथ में थमा दिया। इस कार्यशैली के बाद परिजन और स्थानीय लोगों में आक्रोश है। मामले में डीईओ ने जांच करवाने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल है, जहां के प्राचार्य पर छात्रों से आए दिन दुर्व्यवहार करने के आरोप लगते रहे हैं। शनिवार को कक्षा 11वीं की छात्रा उर्मिला चौबे करीब 5 मिनट देरी से स्कूल पहुंची। इस कारण उसे स्कूल के अंदर नहीं जाने दिया गया।

टीसी काटकर छात्रा को स्कूल से निकाला

छात्रा प्राचार्य के पास अपनी गुहार लेकर पहुंची तो लेट आने का कारण जानने की बजाय वो उल्टा भड़क गए। छात्रा को जमकर फटकार लगाई और टीसी काट कर स्कूल से निकाल दिया। प्राचार्य से छात्रा टीसी नहीं काटने की मिन्नतें करती रही, लेकिन उसकी एक न सुनी और स्कूल से जाने कह दिया। इससे मायूस होकर छात्रा घर लौट आई।

परिजनों में नाराजगी

इस पूरे घटनाक्रम से छात्रा सहमी हुई है। उसे और अभिभावकों को भविष्य की चिंता सता रही है। प्राचार्य की इस कार्यशैली को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है। लोगों का कहना है कि प्राचार्य के खिलाफ अक्सर छात्रों से दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायतें आती है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

प्राचार्य की मनमानी से स्कूल में अध्ययन-अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। उन्होंने प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल ने कहा कि मामला गंभीर है। इसकी जांच के लिए टीम गठित कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular