Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : 2 पड़ोसियों ने की लड़कियों से 10 लाख की ठगी,...

CG : 2 पड़ोसियों ने की लड़कियों से 10 लाख की ठगी, अधिकारी की नौकरी लगाने का दिया झांसा, कैश लिए 7 लाख रुपए

SURGUJA: सरगुजा में महिला एवं बाल विकास विभाग में अपनी पहुंच बताकर अधिकारी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर 2 युवतियों से 10 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। आरोपी और युवतियां अंबिकापुर के एक ही मोहल्ले के हैं। गांधीनगर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और दूसरा फरार है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर मिशन चौक के पास निवासरत 2 युवतियों को मोहल्ले के ही संजय कुमार गुप्ता और किशोर कुमार गुप्ता ने महिला बाल विकास विभाग में अधिकारी के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया।

आरोपियों ने 7 लाख रुपए कैश लिए

दोनों ने बताया कि उनकी पहुंच विभाग के मंत्रालय तक है। आरोपियों ने युवतियों से 10 लाख रुपए मांगे। पीड़ितों ने 7 लाख रुपए कैश और 3 लाख रुपए बैंक खातों के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया।

नौकरी नहीं लगी, वापस नहीं मिले रुपए

युवतियों की नौकरी नहीं लगी तो उन्होंने आरोपियों से रूपये वापस मांगे। आरोपियों ने रुपए वापस नहीं किया और टालमटोल करने लगे। मामले की शिकायत 27 अगस्त 2024 को गांधीनगर थाने में दर्ज कराई गई। मामले में पुलिस ने धारा 420, 34 का अपराध दर्ज किया था।

एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

पुलिस ने आरोपी संजय कुमार गुप्ता और किशोर कुमार गुप्ता को 27 फरवरी 2024 को नोटिस जारी कर थाना उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन आरोपियों ने किसी प्रकार की सूचना नहीं दी और न ही थाने गए।

आरोपी संजय कुमार गुप्ता ने पूछताछ के दौरान किसी प्रकार सहयोग नहीं किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

पहले भी धोखाधड़ी में पकड़़ा जा चुका है आरोपी

पकड़ा गया आरोपी संजय गुप्ता पहले ट्रक का संचालन करता था। सामानों की हेराफेरी के मामले में कोतवाली थाने में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। मामले का दूसरा आरोपी किशोर कुमार गुप्ता फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular