Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 2 लोगों ने मिलकर चौकीदार को मार डाला... सामान चोरी करने...

CG: 2 लोगों ने मिलकर चौकीदार को मार डाला… सामान चोरी करने के आरोप में काम से निकाले गए थे, इसलिए की हत्या; 2 आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा: जिले में चौकीदार की हत्या करने के 2 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में एक युवक खुद भी पहले चौकीदार था, लेकिन सामान चोरी करने के इल्जाम में उसे निकालकर दूसरे युवक को चौकीदार बना दिया गया था। इसी बात से खफा आरोपी युवक ने दोस्त के साथ मिलकर नए चौकीदार की जान ले ली। मामला किरंदुल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, किरंदुल में ऑक्सीजन पार्क का काम चल रहा है। इस काम में कई मजदूर और मिस्त्री लगे हुए हैं। जिस जगह काम चल रहा है, वहां के एक मिस्त्री सोहन मानिकपुरी को सामान की देखरेख करने के लिए चौकीदार बनाया गया था। लेकिन, कुछ दिन पहले उस पर आरोप लगाया गया गया था कि वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सामान की चोरी करता है। जिसके बाद उसे काम से निकालकर दूसरे युवक समत राम नाग को चौकीदार बना दिया गया था।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

काम से निकाले जाने की वजह से था खफा

काम से निकाले जाने की वजह से सोहन मानिकपुरी काफी खफा था। जिसके बाद उसने अपने एक दोस्त हड़मा वट्टी के साथ मिलकर समत राम नाग को मारने की योजना बनाई। इसके बाद 14-15 दिसंबर की दरम्यानी रात दोनों अचानक उसके कमरे में पहुंच गए। फिर धारदार हथियार से नए चौकीदार पर हमला कर उसे मार डाला। वारदात के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। जब उसी जगह रहने वाला एक युवक समत राम नाग के कमरे में पहुंचा, तो बिस्तर पर उसका शव पड़ा हुआ मिला। उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

CCTV कैमरों के आधार पर लगाया पता

पुलिस ने इलाके में लगे CCTV कैमरों को खंगाला। साथ ही साइबर सेल की टीम ने भी मोबाइल लोकेशन ट्रैक किया। पुलिस को सोहन मानिकपुरी पर हत्या का शक हुआ। जिसके बाद पुलिस उसके घर पहुंची। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हत्या का राज खोल दिया। उसने पुलिस के सामने कबूल किया कि अपने दोस्त हड़मा वट्टी के साथ मिलकर उसने समत राम की हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular