Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लगी भीषण आग... फ्रिज में भी हुआ...

कोरबा: हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लगी भीषण आग… फ्रिज में भी हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बची युवक की जान; आग पर पाया गया काबू

कोरबा: जिले की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थित एक बिल्डिंग में शनिवार तड़के 4 बजे आग लग गई। आग तीसरी मंजिल पर लगी। आग के चलते फ्रिज भी ब्लास्ट हो गया। इधर घर में सो रहे युवक ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। आग लगी हुई देखकर मौके पर कॉलोनीवासियों की भीड़ जमा हो गई।

लोगों ने घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। दमकलकर्मियों के आने से पहले कॉलोनी के लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की, फिर थोड़ी देर के बाद दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया।

आग इमारत की तीसरी मंजिल में लगी।

आग इमारत की तीसरी मंजिल में लगी।

आग की खबर मिलते ही कॉलोनीवासी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए

जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का चपरासी मनोज कुमार देवांगन हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहता है। शुक्रवार देर रात वो खाना खाकर सो गया। शनिवार सुबह 4 बजे उसने घर में धुआं उठता हुआ देखा। ये देखकर वो अपने कमरे से बाहर निकला और शोर मचाया। मनोज ने कॉलोनीवासियों के घर का दरवाजा भी खटखटाया।

आग से घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है, साथ ही मकान को भी नुकसान पहुंचा है।

आग से घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है, साथ ही मकान को भी नुकसान पहुंचा है।

आग से सारा सामान जलकर खाक

इधर आग की लपटों ने देखते ही देखते घर को अपनी चपेट में ले लिया और फ्रिज में ब्लास्ट हो गया। फ्रिज में ब्लास्ट होते ही कॉलोनी में हड़कंप मच गया और लोग अपने घरों से निकलकर भागने लगे। मनोज कुमार देवांगन ने बताया कि वह बाहर वाले रूम में सोया हुआ था। अंदर पूजा रूम में आग लगी थी। आग देखते ही देखते पूरे कमरे में फैल गई और अलमारी, लकड़ी की दीवान, पंखा समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए।

आग लगने की वजह की जांच जारी

घटना की सूचना पर पहुंची दमकल की 2 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, तब जाकर कॉलोनी वासियों ने राहत की सांस ली। पड़ोसी दिनेश कुमार ने बताया कि आवाज सुनकर वह घर से बाहर निकल आया। उसने देखा कि ऊपर तीसरी मंजिल में आग लगी हुई है। उसने इसकी सूचना डायल 112 और दमकल वाहन को दी। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। आग से घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है, साथ ही मकान को भी नुकसान पहुंचा है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular