Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: डायरिया से 2 महिलाओं की मौत... एक ही मोहल्ले के कई...

CG: डायरिया से 2 महिलाओं की मौत… एक ही मोहल्ले के कई लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग ने मोहल्ले में लगाया कैंप

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में मंगलवार को डायरिया से 2 महिलाओं की मौत हो गई है। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। डायरिया से एक ही मोहल्ले के 12 लोग बीमार हैं। आशंका जताई जा रही है कि दूषित पानी पीने से डायरिया फैला है।

महिलाओं की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर सर्वे करने का दावा किया है। घटना नगर निगम के जोन क्रमांक- तीन इमलीपारा की है। बिलासपुर में एक बार फिर से डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है। घटना नगर निगम के जोन क्रमांक- 3 इमलीपारा की है। मृत महिलाओं में ऊर्षा शर्मा और कमला कुर्रे शामिल हैं।

इलाज के दौरान महिलाओं की मौत

शहर के इमलीपारा इलाके में पिछले कुछ दिनों से डायरिया फैल गया है। यहां उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर मोहल्ले की 2 महिलाओं को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। आखिरकार, मंगलवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। एक साथ दो महिलाओं की मौत के बाद मोहल्ले में दहशत का माहौल है।

महिलाओं की मौत की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई।

महिलाओं की मौत की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जुट गई।

करीब 12 लोग डायरिया से पीड़ित

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि वार्ड में नल से गंदा पानी आ रहा है, जिसके कारण लोग परेशान हैं। पिछले 3-4 दिनों से यहां करीब 12 लोग डायरिया से पीड़ित हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों का कहना है कि पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण घरों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है, जिसे पीने के बाद ही लोग बीमार हो रहे हैं।

मौत की खबर मिलते ही पहुंचे निगमकर्मी

मंगलवार को डायरिया से 2 महिलाओं की मौत होने की खबर नगर निगम के अफसरों को मिली। इसके बाद वार्ड में जल विभाग के कर्मचारियों की टीम को भेजा गया। टीम ने पानी का सैंपल लिया है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि दूषित पानी पीने से ही महिलाएं बीमार हुई हैं।

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए पानी का सैंपल लिया है।

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए पानी का सैंपल लिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे, कैंप लगाने का दावा

घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी है, जिसके बाद टीम मोहल्ले में पहुंच गई। यहां घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। हालांकि, अभी स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कितने घरों का सर्वे किया गया है और कितने मरीज मिले हैं।

3 दिन से थीं बीमार, अस्पताल में हुई मौत

परिजनों ने बताया कि दोनों महिलाओं को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई। डायरिया के लक्षण दिखने के बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर दो महिलाओं को अपोलो अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही दोनों मरीजों ने दम तोड़ दिया। मृतक में एक का नाम ऊर्षा शर्मा और दूसरे का नाम कमला कुर्रे है।

पीने के लिए गंदे पानी की सप्लाई होने से बीमारी फैलने की आशंका जताई जा रही है।

पीने के लिए गंदे पानी की सप्लाई होने से बीमारी फैलने की आशंका जताई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग को नहीं थी जानकारी

इस मामले में जानकारी लेने के लिए CMHO राजेश शुक्ला से संपर्क किया गया, तब उन्होंने मीडिया से कह दिया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। हालांकि तब तक मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंच गई थी। इससे माना जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अफसर डायरिया से मौत को छिपाने का प्रयास कर रहे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular