Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हॉस्टल से स्कूल जाने निकली 3 छात्राएं लापता... 2 झांसी में...

CG: हॉस्टल से स्कूल जाने निकली 3 छात्राएं लापता… 2 झांसी में मिलीं, एक की तलाश जारी; लड़कियों के पास से मिला था मोबाइल

कांकेर: जिले के भानुप्रतापपुर में एक निजी स्कूल के हॉस्टल से स्कूल जाने निकली 3 छात्राएं लापता हो गईं। हालांकि पुलिस तत्काल हरकत में आई और 2 लड़कियों को उत्तर प्रदेश के झांसी से बरामद कर लिया। तीसरी छात्रा की तलाश जारी है। मामला भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र का है।

SDOP भानुप्रतापपुर प्रशांत पैकरा ने बताया कि सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल प्रबंधन और परिजनों ने शुक्रवार को 3 छात्राओं के लापता होने की सूचना दी। लापता छात्राओं में से दो 10वीं और एक 12वीं कक्षा की छात्रा है।उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह तीनों छात्राएं हॉस्टल से स्कूल जाने के लिए निकली थीं, लेकिन वो स्कूल नहीं पहुंचीं। क्लास में जब अटेंडेंस लिया गया, तब तीनों के स्कूल नहीं पहुंचने की जानकारी मिली।

सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल ने दी घटना की जानकारी।

सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल ने दी घटना की जानकारी।

थाने में मामला दर्ज

इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने तीनों छात्राओं के परिजनों को सूचना दी। तीनों के घर भी नहीं पहुंचने पर परिजन भी भानुप्रतापपुर पहुंचे। थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने तीनों की गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

ट्रेन से छात्राओं के जाने की मिली जानकारी

पुलिस को जांच के दौरान जानकारी हुई कि तीनों छात्राएं ट्रेन में बैठकर निकली हैं, जिसके बाद पुलिस ने रायपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर सूचना भेज दी। शनिवार सुबह रेलवे पुलिस की मदद से दो छात्राओं को उत्तर प्रदेश के झांसी से बरामद किया गया है, जबकि 12वीं कक्षा की छात्रा अभी भी लापता है। छात्राओं में से 2 नाबालिग और एक बालिग है।

हॉस्टल जांच करने के लिए पहुंची पुलिस की टीम।

हॉस्टल जांच करने के लिए पहुंची पुलिस की टीम।

लापता छात्रा की तलाश के लिए टीम रवाना

SDOP प्रशांत पैकरा ने बताया कि लापता छात्रा की तलाश के लिए टीम रवाना की गई है। वहीं 2 छात्राओं को झांसी से वापस कांकेर लाने के लिए टीम भेजी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि छात्राओं के वापस लौटने के बाद ही पता चल सकेगा कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया?

लापता छात्राओं के पास मिले थे फोन

बताया जा रहा है कि एक दिन पहले तीनों छात्राओं में से 2 के पास मोबाइल फोन बरामद हुए थे, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उनके परिजनों को बुलाया था। जबकि हॉस्टल में मोबाइल रखना छात्राओं के लिए मना है। जब छात्राएं लापता हुईं, तब मोबाइल फोन से जानकारी जुटाने की कोशिश की गई, लेकिन फोन लॉक थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular