Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 27 हाथियों के दल ने चौकीदार को मार डाला... सूरजपुर वन...

CG: 27 हाथियों के दल ने चौकीदार को मार डाला… सूरजपुर वन विभाग की टीम ने रातभर की लाश की पहरेदारी, बाइक सवार वनपाल भी घायल

सूरजपुर: जिले में बाइक सवार वनपाल और चौकीदार को 27 हाथियों के दल ने घेर लिया। दोनों ने बाइक छोड़कर भागने की कोशिश की। वनपाल हाथियों से बचकर भाग निकला, लेकिन चौकीदार को हाथियों ने पटक-पटककर मार डाला। शनिवार को लापता चौकीदार का शव जंगल के अंदर से बाहर लाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम करीब चार बजे तमोर पिंगला सेंचुरी रमकोला के वनपाल रामसाय राम (42) और चौकीदार रामचंद्र राम (58) बाइक पर सवार होकर सेंचुरी क्षेत्र बोंगा से धौलपुर की ओर जा रहे थे।

हाथियों की फाइल फोटो।

हाथियों की फाइल फोटो।

बोंगा से लगभग सात किलोमीटर दूर सेंचुरी क्षेत्र के झोरोझिटो जंगल के रास्ते में मौजूद हाकूनाला के पास वे 27 हाथियों के दल के बीच पहुंच गए। स्वयं को हाथियों से घिरा देखकर दोनों बाइक से उतरकर भागे।

वनविभाग ने मृत चौकीदार के परिजनों को दी सहायता राशि

वनविभाग ने मृत चौकीदार के परिजनों को दी सहायता राशि

वनपाल भागने में सफल, चौकीदार को हाथियों ने मार डाला

वनपाल और चौकीदार दोनों विपरीत दिशा में भागे। वनपाल रामसाय राम को किसी तरह भाग निकला, लेकिन चौकीदार रामचंद्र को भागने के दौरान हाथियों ने पकड़ लिया। उसे सूंढ़ से उठाकर पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घायल वनपाल रामसाय राम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रात में बनाई टीम

सेंचुरी क्षेत्र के डिप्टी रेंजर अजय सोनी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही चौकीदार की तलाश करने रात में ही एक टीम बनाई गई। टीम में सेंचुरी स्टॉफ के साथ ही वन परिक्षेत्र घुई के स्टॉफ, बोंगा के सरपंच राजकुमार नेटी, ग्रामीण और चौकीदार के स्वजनों को शामिल कर वे हाकूनाला पहुंचे। बारीकी से खोजबीन करने पर देर रात नाले से लगभग 15 मीटर की दूरी पर चौकीदार का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ।

सुबह निकाला गया शव

टीम ने रातभर मृतक के शव की पहरेदारी की। शनिवार सुबह तमोर पिंगला सेंचुरी के अधिकारी-कर्मचारी मृत चौकीदार रामचंद्र राम के शव को वाहन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर लेकर पहुंचे, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार नगद प्रदान किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular