Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था युवक, अरेस्ट... फॉरेन मेडिकल...

CG: दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था युवक, अरेस्ट… फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन में दूसरे की सीट पर बैठकर सॉल्व कर रहा था पेपर

भिलाई: दुर्ग पुलिस ने फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन में दूसरे डॉक्टर की सीट पर बैठकर परीक्षा देने वाले मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। दूसरे कैंडिडेट्स ने इसकी शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया।

पुरानी भिलाई थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि पार्थिव कॉलेज सिरसाकला में बीते 20 जुलाई को फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की परीक्षा आयोजित की गई थी। एग्जाम होने के बाद उपासना चन्द्राकर नाम की प्रतियोगी ने पुलिस में लिखित शिकायत की थी कि इस परीक्षा में मुन्ना भाई भी बैठा था। उसने बताया कि एफएमजीई की परीक्षा में रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई की जगह किसी और ने परीक्षा दी।

शिकायत मिलते ही पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की। जिसमें शिकायत सही पाई गई। पुलिस ने जब इस मामले की तस्दीक की तो पता चला कि परीक्षा लखनऊ निवासी मनीष यादव ने दी थी। पुलिस ने आरोपी मनीष यादव के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

दस्तावेजों में छोड़छाड़ करके बैठा दूसरे की सीट पर
पुलिस के मुताबिक जांच में पाया गया है कि मकान नंबर 537/3 पश्चिम बिहार कॉलोनी गोमती नगर लखनऊ निवासी मनीष यादव (31 वर्ष) ने दूसरे की परीक्षा देने के लिए पहले फर्जी दस्तावेज बनाए। उसके बाद वो परीक्षा केन्द्र पार्थिवी कॉलेज पहुंचा और खुद को रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई बताते हुए उसकी जगह परीक्षा दी। पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है कि वो किसी कहने पर यहां परीक्षा देने आया। उसे इसके लिए कितने रुपए का लालच दिया गया। साथ ही इसमें किन किन लोगों की संलिप्तता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular