Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बिलासपुर SP का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी की कोशिश... फॉलोअर्स...

CG: बिलासपुर SP का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी की कोशिश… फॉलोअर्स से पैसों की डिमांड, संतोष कुमार ने यूजर्स से सावधान रहने की अपील

BILASPUR: बिलासपुर एसपी संतोष कुमार सिंह का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी करने की कोशिश का मामला सामने आया है। साइबर जालसाज उनके फॉलोअर्स से अलग-अलग तरीके से पैसों की डिमांड कर रहा है। एसपी ने सूचना साझा कर सावधानी रहने की अपील की है।

दरअसल आईपीएस संतोष कुमार सिंह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। लिहाजा ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम में उनके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं। यही वजह है कि ठगों ने उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया। एसपी ने फर्जी प्रोफाइल को रिपोर्ट करने के लिए कहा है।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने की जानकारी शेयर की है।

एसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने की जानकारी शेयर की है।

फालोअर्स ने एसपी को दी थी जानकारी

एसपी संतोष कुमार सिंह के सोशल मीडिया फॉलोअर्स के पास उनके फर्जी अकाउंट से मैसेज आया। उसने पैसों की मांग की। यूजर समझ में आ गया कि इस तरह से पैसों की डिमांड कोई अफसर कैसे कर सकता है। उन्होंने इसकी जानकारी एसपी को दी।

एसपी बोले- ऐसे ठगों से रहे सावधान रहें

जिसके बाद वे एक्टिव हो गए और सोशल मीडिया पर अपने नाम से फर्जी फेसबुक पेज बनाए जाने की जानकारी शेयर की। एसपी संतोष कुमार ने कहा कि साइबर ठग इस तरह के हथकंडे अपना कर लोगों को झांसे में लेते हैं। ऐसे केस में फर्जी मोबाइल सिम और फर्जी जानकारी शेयर की जाती है।

पुलिस लगातार कर रही कार्रवाई

जिस कारण गिरोह तक पहुंचना मुश्किल होता है। फिर भी पुलिस लगातार केस दर्ज कर झारखंड, बिहार, दिल्ली जैसे शहरों के ठगों को पकड़कर कार्रवाई कर चुकी है। लेकिन ऐसे ठगों से खुद को सावधान रहने की जरूरत है।

लोगों को यह भी समझना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के जरिए पैसों की डिमांड क्यों करेगा। इस तरह के मैसेज आने पर सावधानी बरतना चाहिए और संबंधित व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular