Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG बिग न्यूज़: YouTube पर देख सकेंगे बिलासपुर हाईकोर्ट की कार्यवाही... देश...

CG बिग न्यूज़: YouTube पर देख सकेंगे बिलासपुर हाईकोर्ट की कार्यवाही… देश में 8वां लाइव स्क्रीनिंग करने वाला आठवां न्यायालय बना, हाईकोर्ट ऑफ छत्तीसगढ़ में दिखेगा LIVE

BILASPUR: छत्तीसगढ़ का बिलासपुर हाईकोर्ट अब और अधिक पारदर्शी हो गया है। हाईकोर्ट के कामकाज को अब जनता यूट्यूब की लाइव स्क्रीनिंग के माध्यम से देख सकेगी। इसमें वकीलों की पैरवी से लेकर जज के फैसलों को अब लाइव दिखाया जाएगा। इसे आम लोग अपने मोबाइल, कम्प्यूटर पर आसानी से देख सकेंगे। इसके लिए उन्हें हाईकोर्ट ऑफ छत्तीसगढ़ के चैनल में जाना होगा।

बिलासपुर हाईकोर्ट में इस सुविधा की शुरुआत मुख्य न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा, जस्टिस गौतम भादुड़ी, जस्टिस संजय अग्रवाल की बेंच ने की। यह सुविधा शुरू करने के साथ ही बिलासपुर हाईकोर्ट देश के आठवें नंबर पर यूट्यूब में लाइव स्ट्रीमिंग करने वाला न्यायालय बन गया है। इसके पहले ये सुविधा देश के 7 न्यायालयों में थी। इससे पहले गुजरात, ओडिशा, कर्नाटक, झारखंड, पटना, मध्य प्रदेश, हिमाचल के उच्च न्यायालयों और भारत के सर्वोच्च न्यायालय में कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग शुरू की गई है।

बिलासपुर हाईकोर्ट में वकीलों की पैरवी से लेकर जज के फैसलों को अब लाइव दिखाया जाएगा।

बिलासपुर हाईकोर्ट में वकीलों की पैरवी से लेकर जज के फैसलों को अब लाइव दिखाया जाएगा।

अतिरिक्त कोर्ट रूम और ऑनलाइन भर्ती एप्लीकेशन की भी शुरुआत

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में विस्तार भवन और 7 अतिरिक्त कोर्ट रूम का भी निर्माण किया गया है, जिससे भविष्य में जजों की संख्या बढ़ने से सुनवाई में भी तेजी आएगी। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने 22 जिलों के ई-सेवा केन्द्र, ई-गेट पास के संबंध में मोबाइल एप, ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन की भी शुरुआत की है।

हाईकोर्ट के कामकाज को अब जनता यूट्यूब की लाइव स्क्रीनिंग के माध्यम से देख सकेगी।

हाईकोर्ट के कामकाज को अब जनता यूट्यूब की लाइव स्क्रीनिंग के माध्यम से देख सकेगी।

साथ ही कोर्ट को और अधिक हाईटेक बनाने के लिए 4 नये टेलीग्राम चैनल भी शुरू किए गए हैं। जिसमें केस से जुड़े फैसलों को अपडेट किया जाएगा। हालांकि हाईकोर्ट पहले से ही आमजनों को कॉजलिस्ट, एएफआर जजमेंट, महत्वपूर्ण सूचनाएं और टेंडर की जानकारी वेबसाइट पर दे रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular