Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Crime : 6 लाख के जेवर चोरी, 3 चोरों से सोने-चांदी के...

CG Crime : 6 लाख के जेवर चोरी, 3 चोरों से सोने-चांदी के आभूषण, देसी कट्टा और बुलेट बरामद

बस्तर: जिले में महीनेभर पहले एक सूने मकान में चोरी करने वाले 3 चोरों को पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब 6 लाख रुपए से ज्यादा के सोने-चांदी के आभूषण और नगद रुपए बरामाद किए गए हैं। साथ ही देसी कट्टा, बुलेट, कारतूस समेत अन्य सामान भी बरामद हुए हैं। मामला बकावंड थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने रविवार को प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है। पाहुरबेल इलाके के रहने वाले वीरेंद्र कुमार पांडेय 6 जनवरी को पुलिस थाना आए थे। उन्होंने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस को बताया था कि, 5 जनवरी को उनके दोनों बच्चे स्कूल गए हुए थे।

वहीं वे अपनी पत्नी के साथ किसी परिचित के घर शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। जब शाम को लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था। अलमारी का लॉक टूटा था। सामान यहां-वहां बिखरा पड़ा था। अलमारी में रखे सोने-चांदी के आभूषण भी पार हो गए थे।

CCTC कैमरे खंगाले गए

वहीं इस मामले की FIR दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। दर्जनों CCTV कैमरे खंगाले गए। वहीं पुलिस को कुछ क्लू मिला की घूम-घूम कर सिंदूर बेचने वालों को चोरी वाले दिन यहां देखा गया था।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें ढूंढना शुरू किया, फिर मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस को जानकारी मिली थी कि, ओडिशा के पापड़ाहांदी थाना क्षेत्र के तुम्बेरला के रहने वाले तीन लोग प्रताप जानी, चैतू जानी और सरस्वती जानी ने चोरी की वारदात की है।

ओडिशा हुए गिरफ्तार

जिसके बाद पुलिस अफसरों ने जवानों की एक टीम बनाई और इस टीम को आरोपियों को पकड़ने के लिए ओडिशा भेजा। जहां एक मकान से तीनों को हिरासत में लिया गया। इनसे पूछताछ की गई तो तीनों ने अपना जुर्म कबूल लिया।

वहीं इनकी तलाशी ली तो सोने-चांदी के आभूषण, देसी कट्टा, बुलेट समेत अन्य सामान बरामद किए गए, जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया। पुलिस ने रविवार को प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है।

ये सामान हुए बरामद

इन तीनों चोरों के पास से 6 नग मोबाइल, 1 नग देसी कट्टा, 1 नग कारतूस, 9 नग बुलेट, 4 नग सोने का गेहूं दाना, 1 नग सोने का लॉकेट, 1 नग सोने की अंगूठी, 3 जोड़ी चांदी की पायल, 1 नग चांदी का बाजुबंध, 1 नग चांदी का करधन, 2 बाइक जब्त किया गया। इन सब सामान की कीमत करीब 6 लाख रुपए से ज्यादा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular