Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : छत्तीसगढ़ पुलिस के ऑपरेशन मुस्कान को मिली बड़ी सफलता, 504 गुमशुदा...

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ पुलिस के ऑपरेशन मुस्कान को मिली बड़ी सफलता, 504 गुमशुदा बच्चों को उनके परिजनों को सौंपा 

RAIPUR: छत्तीसगढ़ पुलिस ने रायपुर समेत प्रदेश के अगल अलग जिलों गुमशुदा बच्चो के लिए चलाए ऑपरेशन मुस्कान में चलाया। वही इस अभियान में पुलिस बड़ी सफलता मिली है। इस अभियान में कुल 504 गुमशुदा बच्चों को तलाश कर परिजनों वापस सौंपा गया है।

पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान की शुरुआत 1 जनवरी से 31 जनवरी को 2024 तक चलाया गया था। पुलिस ने पूरे अभियान में 50 बालक एवं 454 बालिकाओं का रेस्क्यू किया है।

दुर्ग जिले के ज्यादा बच्चे

ऑपरेशन मुस्कान अभियान में सबसे ज्यादा बच्चे दुर्ग जिले के मिले है। देश के अलग-अगल राज्यों से जिले के 93 बच्चो की तलाशकर लाया गया। और उनके परिजनों को सकुशल सौंपा गया। बलौदा बाजार से 58, बिलासपुर के 41 एवं शेष अन्य जिलों द्वारा गुम बच्चों को तलाश कर परिजनों को सुपुर्द किया है। इस अभियान में 2 लड़कियां ऐसी भी जो 12-13 साल पहले गुम हुई थी।जिन्हें ओडिशा से ढूंढ निकाला गया।

रायपुर के 36 बच्चे मिले

एडिशन एस पी लखन पटले ने बताया कि रायपुर पुलिस के द्वारा प्रयास करते हुए 36 बच्चों की तलाश करने में सफलता पाई है जिसमें आठ बालक 26 बालिकाओं को दस्तियाब किया गया है। यह अभियान लगातार जारी रहेगी पुलिस के पास जैसे शिकायत आती है हम 363 के तहत मुकदमा दर्ज करते हैं। बच्चों को ढूंढ कर उनके परिजनों को सौंपा जाता है

जिलों में स्पेशल टीम का गठन किया

पुलिस के मुताबिक इस अभियान के को लेकर प्रदेश के हर जिलों में टीम बनाकर टीम को दिल्ली,पंजाब ,महाराष्ट्र,राजस्थान कर्नाटक ,मध्यप्रदेश,ओडिशा, उत्तर प्रदेश, ,पश्चिम बंगाल तमिलनाडु जैसे बड़े राज्यों में जाकर बच्चो की तलाश में की और बच्चो के उनके परिजनो को सुपुर्द किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular