Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: समय पर इलाज नहीं मिलने से बुजुर्ग की मौत... हार्ट अटैक...

CG: समय पर इलाज नहीं मिलने से बुजुर्ग की मौत… हार्ट अटैक के बाद अस्पताल पहुंचा मरीज, ड्यूटी से नदारद मिले डॉक्टर; बीएमओ ने दिया नोटिस

बलौदाबाजार: जिले के बुधवार देर रात शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में डॉक्टर की गैरमौजूदगी और सही समय पर इलाज नहीं मिल पाने के कारण एक मरीज की मौत हो गई। परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर की अस्पताल में नहीं होने की शिकायत की है। वहीं बीमओ ने ड्यूटी डॉक्टर के लापरवाही के लिए उन्हें नोटिस देकर जवाब-तलब करने की बात कही है।

ग्राम रसौटा निवासी मृतक के बेटे पिकेंद्र साय ने बताया कि बुधवार देर रात 3 बजे पिता बुधारू साय 65 वर्ष को घर पर सीने में दर्द और पसीना आने लगा था। पूरा लक्षण हार्ट अटैक का था। जिसके बाद पिता के लेकर पलारी अस्पताल पहुंचे। जहां उम्मीद दी थी प्राथमिक उपचार मिलने के बाद हायर सेंटर ले जाने में सुविधा हो जाएगी।

ड्यूटी डॉक्टर अस्पताल से नदारद

मगर अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉक्टर आदित्य वर्मा ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे। ड्यूटी कर रहे स्टाफ नर्स ने बताया कि रात 9:30 के बाद से डॉक्टर आदित्य वर्मा अस्पताल में नहीं हैं, और किसी को भी कोई सूचना नहीं दिए हैं। इलाज के आभाव में पिता तड़प रहे थे। करीब 15- 20 मिनट बाद बीएमओ डॉक्टर बीएस ध्रुव को फोन लगाकर स्थिति की जानकारी दी गई।

दूसरे डॉक्टर के आने से पहले हुई मौत​​

बीएमओ ने दूसरे डॉक्टर देवेंद्र बसंत को अस्पताल भेजा। जब तक वे आए, तब तक पिता की मौत हो चुकी थी। क्योंकि पिता को अस्पताल लाए लगभग आधा घंटा हो चुका था। वहीं डॉक्टर ने बुधारू साय को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर बसंत ने बताया कि उनके आने के पहले ही मरीज की मौत हो चुकी थी।

मरीजों के इलाज के लिए रात में डॉक्टर ड्यूटी पर कम रहते हैं।

मरीजों के इलाज के लिए रात में डॉक्टर ड्यूटी पर कम रहते हैं।

ड्यूटी डॉक्टर के नहीं होने से 3 घंटे तक परेशान होता रहा रमेश तिवारी

वहीं ग्राम लकड़िया के रमेश तिवारी भी पेट दर्द और सीने में दर्द के लिए रात 3 बजे पलारी अस्पताल पहुंचे थे। जहां ड्यूटी डॉक्टर आदित्य वर्मा ड्यूटी से गायब थे। इसके बाद रमेश तिवारी ने बीएमओ से बात की, जिस पर बीएमओ ने फोन पर ही मरीज की समस्या जानकर उनका उपचार करते रहे। वहीं भर्ती मरीजों के इलाज के लिए दूसरे डॉक्टर को अस्पताल भेजा गया।

ड्यूटी डॉक्टर को भेजा गया नोटिस

बीएमओ डॉक्टर बीएस ध्रुव ने बताया कि बुधारु साय की डॉक्टर के पहुंचने से पहले ही हार्ट अटैक से मौत हो चुकी थी। ड्यूटी डॉक्टर के लापरवाही के लिए उन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा जाएगा। बुधवार रात में डॉक्टर आदित्य वर्मा की ड्यूटी था।

वह रात 9:30 बजे के बाद से अस्पताल में बगैर किसी सूचना के कहीं चले गए थे। जब देर रात डॉक्टर नहीं मिले तो मरीज के परिजन और ड्यूटी में तैनात स्टाफ नर्स ने इसकी जानकारी दी। दूसरे डॉक्टर को तत्काल अस्पताल भेजा गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular