Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ओड़िसा के व्यवसायी से 46 करोड़ की धोखाधड़ी... कोयला व छड़...

CG: ओड़िसा के व्यवसायी से 46 करोड़ की धोखाधड़ी… कोयला व छड़ कारोबार के लिए पहले की पार्टनरशीप फिर दिया धोखा, एक आरोपी यूपी के सोनभद्र से गिरफ्तार

अंबिकापुर: कोयला एवं छड़़ के कारोबार में पार्टनरशीप कर ओड़िसा के एक बड़े व्यवसायी को अंबिकापुर एवं यूपी के व्यवसायियों ने 46 करोड़ की चपत लगा दी। करोड़ों रुपये वापस नहीं मिलने पर ओड़िसा के व्यवासयी ने अंबिकापुर कोतवाली थाने में चार माह पूर्व धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कोतवाली पुलिस ने यूपी के सोनभद्र पहुंचकर एक आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

अंबिकापुर सीएसपी स्मृतिक राजनाला ने बताया कि ओड़िसा के राउरकेला निवासी व्यवसायी पंकज अग्रवाल ने 16 मई 2023 में कोतवाली थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह गणेश रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर हैं। वे छड़ निर्माण कर ब्रोकर के माध्यम से विक्रय करने का कार्य करता है। उनकी फैक्ट्री में अंबिकापुर के हनुमान कोल डिपो एवं मारूति मिनरल्स के फर्म के द्वारा अंबिकापुर के केके अग्रवाल व राहुल गोयल उनके फैक्ट्री में कोयला सप्लाई करते थे। दोनों पिता-पुत्र हैं। तीन वर्ष पूर्व उन्होंने सिंगरौली मध्यप्रदेश से ऑक्शन में कोयला खरीदकर सप्लाई करने में अच्छा मुनाफा होना बताकर पार्टनरशीप की थी।

दो वर्षों में लगाई 46 लाख की चपत
व्यवसायी पंकज अग्रवाल से पार्टनरशीप करने के बाद राहुल गोयल, केके अग्रवाल, सोनभद्र के राहुल अग्रवाल एवं अन्य व्यवासियों ने ऑक्शन में कोयला लेने के साथ छड़ की ट्रेडिंग का भी काम किया। 15 अक्टूबर 20 से लेकर 08 अपै्रल 22 के बीच में पंकज अग्रवाल ने किश्तों 32 करोड़ 16 लाख रुपए के अलावा छड़ सप्लाई के रुप में 5 करोड़ 62 लाख रुपए दिए।

छड़ सप्लाई में आठ करोड़ का बकाया
पिता-पुत्र ने कोयला कारोबार के नाम पर पंकज अग्रवाल से 38 करोड़ 46 लाख रुपए धोखाधड़ी करने के बाद छड़ की ट्रेडिंग उनसे शुरू की। राहुल गोयल अपने रिश्तेदार राहुल अग्रवाल निवासी ओबरा यूपी, साढ़ू अमन अग्रवाल निवासी शक्तिनगर एमपी, दोस्त सुजीत जायसवाल अंबिकापुर व पप्पू जायसवाल निवासी डाल्टेनगंज के साथ मिलकर सस्ते दरों पर अन्य व्यापारियों को छड़ की सप्लाई शुरू कर दिया। आठ करोड़ रुपये का छड़ लेने के बाद उन्होंने यह पैसे पंकज अग्रवाल को नहीं दिया।

छह के खिलाफ जुर्म दर्ज, पहली गिरफ्तारी
पंकज अग्रवाल की रिपोर्ट पर अंबिकापुर कोतवाली पुलिस ने राहुल गोयल, केके अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सुजीत जायसवाल, पप्पू जायसवाल के खिलाफ धारा 420,409 के तहत अपराध दर्ज किया है। प्रभावशाली लोगों का मामला होने के कारण पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते में डाले रखा। शनिवार रात कोतवाली पुलिस ने सोनभद्र पहुंचकर राहुल अग्रवाल पिता सुरेंद्र कुमार गर्ग (32) निवासी राममंदिर कॉलोनी,ओबरा, सोनभद्र, उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से गणेश रोलिंग मिल्स से संबंधित लेन-देन का दस्तावेज जब्त किया गया है।

एसपी के निर्देश पर खुला प्रकरण, ये रहे शामिल
सरगुजा एसपी सुनील शर्मा को प्रकरण की जानकारी मिली तो उन्होंने मामले की फाइल खुलवा दी। मामले में अन्य आरोपी फरार बताए गए हैं। इस कार्रवाई में प्रशिक्षु एएसपी शुभम तिवारी, कोतवाली टीआई राजेश सिंह, उप निरीक्षक अर्जुन यादव की टीम सक्रिय रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular