Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: JIO टावर की बैटरी चुराने वाला गिरोह पकड़ाया... छत्तीसगढ़ के अलग-अलग...

CG: JIO टावर की बैटरी चुराने वाला गिरोह पकड़ाया… छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से 32 बैटरी किए थे पार, 58 लाख की बैटरी और वाहान जब्त

कोंडागांव: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में जिओ मोबाइल टावर से बैटरी चुराने वाले एक गिरोह का कोंडागांव पुलिस ने पर्दाफाश किया है। करीब 58 लाख 57 हजार रुपए की बैटरी और दो वाहनों के साथ 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इनके पास से करीब 32 नग बैटरी बरामद की गई है। जिसे दिल्ली के एक बाजार में बेचने के फिराक में थे। पुलिस ने प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है। मामला कोंडागांव सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिओ कंपनी के कर्मचारी विजय रजक ने पुलिस थाना में बैटरी चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। विजय ने पुलिस को बताया था कि, 22 जुलाई को माकड़ी के जिओ टावर से 8 नग और 28 जुलाई को कोंडागांव के जिओ टावर में लगी 3 नग बैटरी को किसी ने चुरा लिया है। कुल 11 नग बैटरी की चोरी हुई है। इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश करनी शुरू की। वहीं 21 अगस्त को पुलिस जवान चेकपोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

पुलिस ने प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है।

पुलिस ने प्रेस वार्ता लेकर मामले का खुलासा किया है।

इसी बीच पुलिस ने दो स्कॉर्पियो वाहन को रुकवाया। वाहन की तलाशी ली गई जिसमें से टावर की कुछ बैटरी बरामद की गई। फिर पुलिस ने वाहन में सवार उत्तर प्रदेश के रहने वाले शेरखान, अक्षय खटिक , मनोज कुमार , मेहबूब अली, मो साहजान, अफजाल, निमे सिंह उर्फ विराट निवासी और CG के कोंडागांव के रहने वाले दिनेश देवांगन उर्फ दद्दू को हिरासत में लिया। जिनसे बैटरी के संबंध में पूछताछ की गई। जिन्होंने चोरी करने की बात कबूल ली।

घर में छिपाकर रखे थे बैटरी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, दिनेश उर्फ दद्दू के घर पर बैटरी रखे हैं। फिर पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से भी बाकी बैटरी बरामद कर ली। कोंडागांव के कुम्हारपारा और माकड़ी के अलावा बालोद, गुण्डरदेही रनचिरई, अर्जुंदा और भानपुरी से भी इन्होंने बैटरी की चोरी की थी। इनके पास से कुल 32 नग बैटरी और 2 वाहन बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करीब 58 लाख 57 हजार रुपए है। पुलिस अफसरों ने बताया कि, ये सारी बैटरी को दिल्ली के किसी बाजार में लेजाकर बेचने की फिराक में थे। हालांकि, इससे पहले पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular