Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: लग्जरी कार से 76 लाख का गांजा जब्त... 368 किलो गांजे...

CG: लग्जरी कार से 76 लाख का गांजा जब्त… 368 किलो गांजे को पुलिस ने पंचर गाड़ी से बरामद किया, आरोपियों की तलाश जारी

बलरामपुर-रामानुजगंज: जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक कार से 3 क्विंटल 68 किलो गांजा जब्त किया है। गाड़ी पंचर हालत में खड़ी मिली। गाड़ी में कोई भी तस्कर नहीं था। जब्त गांजे की कीमत 76 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस वाहन मालिक की तलाश में जुटी है।

बलरामपुर एसपी डॉ लाल उमेद सिंह ने बताया कि सोमवार रात थाना प्रभारी रघुनाथनगर को ग्राम कमलपुर में एक अज्ञात पजेरो कार के खड़े होने की सूचना मिली। रघुनाथनगर थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची। ग्राम कमलपुर निवासी हीरामन के घर के सामने पुलिस को कार (क्रमांक सीजी 15 सीजेड 5715) खड़ी मिली, जिसमें कुछ प्लास्टिक के बोरे लदे हुए दिखे। पुलिस ने वाहन की तलाशी ली, तो उसमें 10 बोरे में गांजे के पैकेट भरे हुए मिले।

गांजे के पैकेटों की जांच करती पुलिस

गांजे के पैकेटों की जांच करती पुलिस

386 पैकेट में भरा गया था गांजा

लग्जरी वाहन में बड़ी मात्रा में गांजा मिलने की सूचना पर वाड्रफनगर एसडीओपी रामवतार ध्रुव भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बोरों को खोला, तो उसमें गांजे के 386 पैकेट मिले। गांजों को खाकी रंग के पेपर में डालकर सेलो टेप से अच्छे से पैक किया गया था। कुल 386 पैकेट्स में रखे गए गांजे का कुल वजन 368 किलोग्राम है। इसकी अनुमानित कुल कीमत 76 लाख रुपए है। पुलिस ने पजेरो वाहन को भी जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 28 लाख रुपये आंकी गई है।

फरार आरोपियों की तलाश जारी

एसपी डॉ लाल उमेद सिंह ने बताया कि पुलिस को पूछताछ में गाड़ी खड़े करने वालों के बारे में जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। जब्त कार सरगुजा जिले के आरटीओ में रजिस्टर्ड है। कार मालिक की तलाश की जा रही है। एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ओडिशा से गांजा लाने की आशंका

तस्कर सरगुजा और बलरामपुर जिले की रूट का इस्तेमाल लंबे समय से गांजे की स्मगलिंग के लिए कर रहे हैं। ओडिशा से गांजा तस्करी कर रायगढ़ या जशपुर के रास्ते लाया जाता है। यहां से गांजा मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के लिए भेजा जाता है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ में विस्तृत जानकारी मिलने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular