Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हेडमास्टर की 'गंदी बात'.. कॉपी चेक करने के बहाने बच्चियों के...

CG: हेडमास्टर की ‘गंदी बात’.. कॉपी चेक करने के बहाने बच्चियों के शरीर को गलत तरीके से छूता था, छात्राओं पर रखता था बुरी नीयत; गिरफ्तार

राजनांदगांव: नवगठित जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में नाबालिग स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक प्रधान पाठक को गिरफ्तार किया गया है। पूरा मामला अंबागढ़ चौकी थाना क्षेत्र का है। यहां के शासकीय प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं ने शिकायत की थी कि प्रधान पाठक हरीश कुमार मरावी (61 वर्ष) कॉपी चेक करने के बहाने उनके साथ छेड़छाड़ करता है।

छात्राओं ने बताया कि वो उनके निजी अंगों को गलत नीयत से हाथ लगाता है। उन पर बुरी नीयत रखता है। उनसे गलत बातें करता है, जिसके कारण उनका स्कूल जाकर पढ़ाई करना दूभर हो गया है। छात्राओं ने प्रधान पाठक की शिकायत अपने घरवालों से भी की। घरवाले छात्राओं के साथ अंबागढ़ चौकी थाने पहुंचे और वहां मामले की शिकायत की। आक्रोशित ग्रामीणों ने तुरंत आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग की।

आरोपी प्रधान पाठक गिरफ्तार।

आरोपी प्रधान पाठक गिरफ्तार।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी प्रधान पाठक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी मूल रूप से समनापुर जिला डिंडौरी मध्यप्रदेश का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि 10 से ज्यादा छात्राओं ने आरोपी शिक्षक की शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 354 (क)(1) पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

अंबागढ़ थाना क्षेत्र की घटना।

अंबागढ़ थाना क्षेत्र की घटना।

कोंडागांव में भी हेड मास्टर करता था छात्राओं से अश्लील हरकत

कोंडागांव जिले में भी एक महीने पहले ऐसा मामला सामने आया था, जहां मर्दापाल थाना क्षेत्र स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर पर छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। छात्रा का आरोप था कि प्रधानपाठक उसके शरीर के विभिन्न अंगों को गलत इरादे से अश्लील तरीके से छूता था। मामले की शिकायत के बाद आरोपी हेडमास्टर हन्नु राम बघेल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

कोंडागांव में आया था ऐसा ही मामला।

कोंडागांव में आया था ऐसा ही मामला।

जानकारी के मुताबिक, मामला 27 नवंबर का है। जब जिले के मर्दापाल इलाके में स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। हेड मास्टर हन्नु राम बघेल (53) ने क्लास रूम के बाहर छात्रा को बुलाया। फिर बातों-बातों में ही छात्रा के शरीर को गलत तरीके से छूने लगा। छात्रा के मना करने पर भी वह नहीं माना। हेड मास्टर की हरकत देख छात्रा घबरा कर वहां से भाग गई थी। उसके बावजूद हेड मास्टर छात्रा को रोकने की कोशिश कर रहा था। उधर, शाम को स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब घर लौटी तो उसने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular