Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: चोरों के हौसले बुलंद.. एक ही रात में ज्वेलर्स और मोबाइल...

कोरबा: चोरों के हौसले बुलंद.. एक ही रात में ज्वेलर्स और मोबाइल दुकान का टूटा ताला, 3 लाख का सामान पार; CCTV कैमरे में कैद वारदात

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले में शुक्रवार रात चोरों ने कोसाबाड़ी इलाके में स्थित ढीलू मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर एंड एसेसरी में चोरी की घटना को अंजाम दिया। अज्ञात आरोपियों ने यहां से 3 लाख रुपए कीमत का मोबाइल चोरी कर लिया। चोरों ने राधिका ज्वेलर्स में भी चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वे इसमें नाकाम रहे। मामला रामपुर चौकी इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, देर रात कोसाबाड़ी और निहारिका चौक के पास चोरों ने घटना को अंजाम दिया। कोसाबाड़ी चौक पर संचालित राधिका ज्वेलर्स में बीती रात चोरी का असफल प्रयास हुआ है। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में अज्ञात युवक की हरकत कैद हुई है। युवक ने मुख्य द्वार पर लगे ताले को तोड़ने के बाद शटर को खोलने का प्रयास किया है। ज्वेलर्स के संचालक शेखर सोनी ने बताया कि मुख्य मार्ग से लगे दुकान भी चोरों के निशाने पर हैं। पुलिस को रात्रि गश्त बढ़ानी चाहिए।

राधिका ज्वेलर्स में चोरी की कोशिश।

राधिका ज्वेलर्स में चोरी की कोशिश।

वहीं कोतवाली थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। वहीं मोबाइल दुकान के संचालक करण बंजारे ने बताया कि सुबह उसे पड़ोसी दुकानदार ने फोन कर घटना की जानकारी दी। उन्होंने दुकान के अंदर जाकर देखा, तो महंगे मोबाइल और कुछ नगद गायब मिले।​​​​​​​ ज्वेलर्स दुकान के संचालक शेखर सोनी ने बताया कि उन्हें भी पड़ोस के रहने वाले मोबाइल दुकान संचालक ने फोन कर घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलने पर जब वे दुकान पहुंचे, तो उन्हें सामने का ताला टूटा हुआ मिला। वहीं चोर अंदर का शटर तोड़ने में असफल रहे।

ढीलू मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर में चोरी।

ढीलू मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर में चोरी।

बता दें कि वर्ष 2022 का आज अंतिम दिन है। जिले के एसपी के पद पर साल के 6 माह निर्वतमान एसपी भोजराम पटेल पदस्थ रहे। वहीं पिछले 6 माह से एसपी संतोष सिंह पदस्थ हैं। बेसिक पुलिसिंग के दाैरान 6-6 माह की अवधि में दोनों एसपी का जोर अपराध नियंत्रण पर रहा, हालांकि पिछले साल की तुलना में चोरी के 100 मामले अधिक दर्ज हुए हैं। चोरी के मामले पहले 6 माह में अधिक हुए हैं। हत्या के मामले भी पिछले साल से अधिक और वर्ष 2020 के समानांतर हैं। दुष्कर्म के मामले पिछले साल की तुलना में 43 कम हुए। लूट-डकैती के मामले भी पिछले साल से लगभग आधे हैं। वहीं अपहरण के मामले पिछले साल जहां 93 थे, वहीं इस साल 140 हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular