Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : 'हमारी जमीन में है, कदम रखा तो जिंदा जला देंगे',...

CG : ‘हमारी जमीन में है, कदम रखा तो जिंदा जला देंगे’, अवैध चखना सेंटर बंद करवाने गई अधिकारी से मारपीट; जिंदा जलाने की दी धमकी

दुर्ग: जिले के उरला शराब भट्ठी के पास संचालित एक अवैध चखना सेंटर पर कार्रवाई करने पहुंची सहायक जिला आबकारी अधिकारी से विवाद का मामला सामने आया है। वहीं आरोपियों ने चखना सेंटर पर कार्रवाई करने वालों पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की धमकी भी दी।

जानकारी के मुताबिक, सहायक जिला आबकारी अधिकारी निर्मला ठाकुर शनिवार को अपनी टीम के साथ उरला शराब भट्ठी की ओर गश्त के लिए गई थी। वहां जाकर देखने पर पता चला कि लल्लन सिंह नाम का व्यक्ति शराब भट्ठी के पास अवैध रूप से चखना सेंटर संचालित कर रहा है।

चखना सेंटर को बंद करने की दी समझाइश

बताया जा रहा है कि इससे पहले भी इसकी शिकायत मिलने पर चखना सेंटर संचालक को समझाइश दी गई थी। इसके बाद भी वहां पर चखना सेंटर का संचालन किया जा रहा था। मौके पर चखना सेंटर संचालक लल्लन सिंह का बेटा मिला, जिसे सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने दोबारा समझाइश देते हुए चखना सेंटर बंद करने के लिए कहा।

शराब दुकान में घुसकर धमकाया

इसके बाद सहायक जिला आबकारी अधिकारी शराब दुकान का स्टॉक​​ चेक करने के लिए चली गई। लल्लन सिंह के बेटे ने अपने पिता को फोन कर मौके पर बुला लिया। इसके बाद लल्लन सिंह और उसके बेटे ने शराब भट्ठी में घुसकर सहायक आबकारी अधिकारी निर्मला ठाकुर से गाली गलौज करते हुए धमकाना शुरू कर दिया।

हमारी जमीन में चखना सेंटर​​​​​​​ है, कदम रखा तो जिंदा जला देंगे

आरोपियों ने कहा कि वे लोग अपने खेत में चखना सेंटर चला रहे हैं, इसलिए उन्हें कोई नहीं रोक सकता। आरोपियों ने यह भी धमकी दी कि किसी ने भी कार्रवाई करने के लिए उनकी जमीन पर कदम रखा तो वे उन्हें जिंदा जला देंगे। वहीं जांच के लिए साथ में गए कर्मचारियों ने बीच बचाव किया तो आरोपियों ने उनसे मारपीट भी की।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

इसके बाद सहायक जिला आबकारी अधिकारी ने मोहन नगर थाना में जाकर घटना की शिकायत की। घटना की शिकायत पर मोहन नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, शासकीय सेवक से मारमीट, गाली गलौज और धमकाने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

पुलिस हिरासत में आरोपी

एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने बताया कि महिला अधिकारी के साथ हुई घटना की शिकायत मिली है। पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपी हिरासत में हैं। आगे की विवेचना जारी है। वहीं जब पीड़ित महिला अधिकारी निर्मला ठाकुर से उनका पक्ष लेने के लिए फोन लगाया गया तो उनसे बात नहीं हो पाई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular