Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर में चेकिंग के दौरान 37 लाख की ज्वेलरी मिली… एक्टिवा...

CG: रायपुर में चेकिंग के दौरान 37 लाख की ज्वेलरी मिली… एक्टिवा में रखे कार्टन में भरे थे गहने और गोल्ड बिस्किट, ​नहीं था कोई डॉक्यूमेंट

RAIPUR: रायपुर के बढ़ईपारा इलाके में आरा मिल के पास एक युवक से करीब 37 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है। ये गोल्ड पुलिस को सड़क से आने-जाने वाले संदिग्ध यात्रियों की चेकिंग के दौरान युवक के पास मौजूद कार्टन से बरामद हुए। पूछताछ में युवक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। ये पूरी कार्रवाई आजाद चौक थाना पुलिस ने की है। दरअसल आजाद चौक पुलिस अपने थाना क्षेत्र में बैरिकेडिंग और पैदल पैट्रोलिंग कर चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान शुक्रवार देर शाम शहर की अंदरूनी सड़कों से गुजरने वाले संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही थी। लोगों की गाड़ियों और उसमें रखी चीजों की जांच भी हो रही थी।

इस पूरे गोल्ड का वजन 589 ग्राम है। जिसकी कीमत 36 लाख 81 हजार के करीब है।

इस पूरे गोल्ड का वजन 589 ग्राम है। जिसकी कीमत 36 लाख 81 हजार के करीब है।

एक्टिवा के कार्टन में रखे थे लाखों के गहने

पुलिस जांच में जुटी थी। तभी रायपुर रजिस्टर्ड एक्टिवा गाड़ी में एक युवक कार्टन में कुछ सामान लेकर वहां से गुजर रहा था। वहां मौजूद पुलिस अफसरों को उस पर शक हुआ तो उन्होंने उसे रुकवा कर कार्टन को चेक किया। उसमें सोने के जेवरात और गोल्ड के बिस्किट मिले। गोल्ड का वजन 589 ग्राम है जिसकी कीमत करीब 36 लाख 81 हजार है। युवक का नाम वरुण गोयल है जो महेश कॉलोनी का रहने वाला है।

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

जब पुलिस ने वरुण गोयल से इन गहनों के बारे में पूछा तो वो गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने की कोशिश करने लगा। उसके पास इन गहनों को लेकर कोई वैध दस्तावेज भी नहीं थे। लिहाजा पुलिस ने कीमती गहनों को जब्त कर लिया है। आजाद चौक थाना प्रभारी जितेंद्र एसैय्या ने बताया कि गहनों को जब्त कर युवक से आगे की पूछताछ की जा रही है।

27 किलो चांदी भी हो चुकी है जब्त

आजाद चौक सीएसपी मयंक गुर्जर के निर्देश पर आचार सहिंता लगने की तीसरी रात भी आजाद चौक पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी। इस बीच एक कार से 14 लाख रुपए कीमती 27 किलो चांदी बरामद हुई थी। कार चालक कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका था।

सड़कों पर फिक्स चेकिंग पॉइंट से निगरानी

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कई अभियान चला रही है। आचार संहिता का पालन करवाने के लिए रायपुर रेंज आईजी रतनलाल डांगी और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने जिले के आला अफसरों को कई निर्देश भी दिए है। जिसमें फिक्स चेकिंग पॉइंट लगाने के साथ ही पैदल पेट्रोलिंग शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular