Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : सड़क दुर्घटना की दण्डाधिकारी जांच शुरू, 6 बिंदुओं पर जांच...

CG : सड़क दुर्घटना की दण्डाधिकारी जांच शुरू, 6 बिंदुओं पर जांच करेंगे भिलाई तीन एसडीएम, लोगों से भी मांगे सुझाव

दुर्ग: जिले के कुम्हारी थाना अंतर्गत 9 अप्रैल की रात हुई बस दुर्घटना की दंडाधिकारी जांच सुरू हो गई है। कलेक्टर दुर्ग ऋचा प्रकाश चौधरी ने भिलाई तीन एसडीएम महेश सिंह राजपूत को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। महेश 6 प्रमुख बिंदुओं पर मामले की जांच करेंगे।

जिले के महामाया केडिया रोड में लभग 40 50 फिट गहरी पत्थर खदान की खाई में केडिया की बस सीजी 07 सी 7783 गिर गई थी। यह रात 8.10 बजे केडिया डिस्टलरी में काम करने वाले कर्मचारियों को लेकर भिलाई की तरफ निकली थी। तभी महामाया पारा केडिया पत्थर खदान की गहरी खाई में बस गिर गई। इससे बस में बैठे 12 लोगों की मृत्यु हो गई, वहीं 15 लोग घायल हुए हैं। इसमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएम, विधायक, नेता व जिले के सभी अधिकारी

मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएम, विधायक, नेता व जिले के सभी अधिकारी

कलेक्टर, एसपी सहित जिले के सभी बड़े नेता मौके पर पहुंचे थे। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय के सुझाव पर कलेक्टर दुर्ग ने मामले की दण्डाधिकारी जांच करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद बुधवार को इसके लिए एसडीएम भिलाई-3 महेश राजपूत को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। जांच की जिम्मेदारी मिलते ही एसडीएम ने घटना की दण्डाधिकारी जांच शुरू कर दी है।

बस को खाई से क्रेन के द्वारा निकाला गया।

बस को खाई से क्रेन के द्वारा निकाला गया।

6 प्रमुख बिंदुओं पर होगी जांच

एसडीएम महेश राजपूत ने बताया कि उनकी जांच 6 प्रमुख बिंदुओं पर केंद्रित होगी। इसमें सड़क दुर्घटना किन परिस्थितियों में होगी, घायलों को चिकित्सा सुविधा मिली या नहीं जैसे बिंदु शामिल होंगे। इसके साथ ही यदि सीनियर अधिकारी किसी और बिंदु का सुझाव देंगे तो उस पर भी जांच की जाएगी। इस तरह की दुर्घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए जांच के दौरान लोगों से आवश्यक सुझाव भी लिए जाएंगे? एसडीएम ने कहा कि घटना के संबंध में किसी व्यक्ति को जानकारी या लिखित सूचना देनी हो तो वे समाचार प्रकाशन के दिनांक से 15 दिवस के भीतर अनुविभागीय दण्डाधिकारी कार्यालय भिलाई-3 में उपस्थित होकर जानकारी या लिखित सूचना दे सकते हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular