Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ MBA डिग्रीधारी... ठगों ने होटल सैक्टर...

CG: साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ MBA डिग्रीधारी… ठगों ने होटल सैक्टर को प्रमोट कर कमाई करने का दिया झांसा, कमीशन का लालच देकर जमा करा लिए 14.56 लाख

BILASPUR: बिलासपुर में एमबीए डिग्रीधारी बेरोजगार युवक साइबर ठगों के झांसे में आकर ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने उसे होटल सैक्टर को ऑनलाइन प्रमोट करने का झांसा दिया। फिर कमाई का लालच देकर युवक से 14 लाख 56 हजार रुपए जमा करा लिए। ठगी का अहसास होने पर युवक ने पैसे वापस मांगे, तब बहाना बनाकर और पैसे की मांग भी की गई, जिसके बाद युवक ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने ठगों पर केस दर्ज कर लिया है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के अनुसार हेमूनगर मुर्रा भट्‌ठा रोड निवासी सागर कुमार (38) पिता हरिचंद कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि वह एमबीए की पढ़ाई किया है और बेरोजगार है। वह नौकरी के लिए कंपनियों में ऑनलाइन आवेदन जमा किया था। सफलता नहीं मिलने पर उसने मोबाइल से ऑनलाइन रोजगार शुरू करने की योजना बना रहा था। इसी दौरान टेलीग्राम से किसी युवती ने बात की और कहा कि हिल्टन होटल सैक्टर को प्रमोट करने का काम करना है, जिसमें उसे सैलरी के साथ ही कमीशन भी मिलेगा। उसे बताया गया कि रोज 900 से 4 हाजार रुपए तक कमाई कर सकता है।

ठगों ने झांसा देकर युवक से ऑनलाइन ट्रांसफर कराए पैसे।

ठगों ने लिंक भेजकर बनवाया आईडी
इस दौरान ठगों ने उसे मोबाइल पर लिंक भेजा और उसका प्रोफाइल तैयार कर आईडी बनवाया। इसके बाद वह कस्टमर चैट केयर चैट के माध्यम से बात करता रहा। फिर आईडी पासवर्ड एक्टिवेट किया और तब उसे काम करने का तरीका समझाया गया। फिर लॉगिन कर होटल सर्च करने का काम करता रहा। इसके बाद उसे अपना कमीशन निकालने के लिए पूछा तब उसे स्टैप बताया गया और चाइल्ड मैथड से पैसा देने का झांसा दिया। इस बीच उसके बैंक खाते में एक हजार रुपए कैशबैक जमा किया गया।

कैशबैक के लालच में फंसा और ट्रांसफर कर दिए 14.56 लाख
जब उसे एक हजार रुपए कैशबैक मिला, तब बताया गया कि इसमें पैसे इन्वेस्ट करने पर और ज्यादा कमाई होगी, जिससे युवक लालच में आ गया। ठगों के कहे अनुसार उनके बताए गए बैंक अकाउंट में अलग-अलग किश्तों में करीब 14 लाख 56 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। जिसके बाद ठगों ने उसे झांसा देने के लिए प्राफिट बताकर 25 हजार से अधिक रूपए उसके खाते में ट्रांसफर किया। जिसे बाद में ठगों ने ऑटो क्रेडिट करा लिया। लेकिन, इसके बाद उसके खाते में पैसा आना बंद हो गया। तब युवक को ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद उसने ठगों से पैसे वापस मांगे, तब ठगों ने और पैसों की मांग की, जिसके बाद युवक ने पुलिस से शिकाय की। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular