Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : मां ने 4 महीने के बच्चे को पटका, मौत, बड़ी...

CG : मां ने 4 महीने के बच्चे को पटका, मौत, बड़ी बहन के साथ मोबाइल को लेकर हुआ था झगड़ा; मां और मौसी गिरफ्तार

रायगढ़: जिले की लैलूंगा थाना पुलिस ने 4 महीने के बच्चे की हत्या के मामले में आरोपी मां और मौसी को गिरफ्तार कर लिया है। बड़ी बहन से मोबाइल को लेकर हुए झगड़े के बीच मां ने अपनी गोद में खेल रहे 4 महीने के बच्चे को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

बच्चे की दादी समारी पैकरा (50) निवासी सराईमुडा ने 16 जनवरी को लैलूंगा थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि उसकी बहू पूजा पैकरा रोड की ढलान पर बच्चे को लेकर खड़ी थी। उसी समय बहू को अचानक चक्कर आ गया। इससे मां-बेटा दोनों ढलान से नीचे गिर गए। इसमें 4 महीने का पोता आयुष गंभीर रूप से घायल हो गया। बच्चे को लैलूंगा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

हत्या को छिपाने गढ़ी गई मनगढ़ंत कहानी

दादी और बाकी घरवालों ने बच्चे की हत्या के अपराध को छिपाने मां-बेटे के गिर जाने की मनगढ़ंत कहानी पुलिस को बताई, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट में बच्चे के सिर पर आई चोट किसी भारी ठोस सामान से प्रहार करने या टकराने की वजह से आना बताया गया। जांच में पोस्टमॉर्टम करने वाली महिला डॉक्टर की अलग से राय ली गई। उन्होंने कहा कि बच्चे को ऐसी चोट साधारण गिरने से नहीं लग सकती।

घरवालों से की गई कड़ी पूछताछ

इसके बाद लैलूंगा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बच्चे की मां, मौसी और घरवालों से कड़ाई से पूछताछ की। जांच और पूछताछ में ये बात निकलकर सामने आई कि 16 जनवरी की सुबह पूजा पैकरा से उसकी बड़ी बहन संतोषी पैकरा मोबाइल मांग रही थी। जब पूजा ने बड़ी बहन को मोबाइल नहीं दिया, तो दोनों के बीच लड़ाई होने लगी।

मां और मौसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुस्से में आकर पूजा ने अपने 4 महीने के बच्चे आयुष को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई। बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 1 अप्रैल को पुलिस ने आरोपी मां पूजा पैकरा (21) और उसकी बड़ी बहन संतोषी पैकरा (32) को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular