Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: डिलीवरी के बाद लापता प्रसूता की मौत... अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल...

CG: डिलीवरी के बाद लापता प्रसूता की मौत… अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सुबह बच्चे को जन्म दिया, 7 घंटे बाद गांधी चौक में मिली लाश

सरगुजा: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसव के बाद महिला धूप सेंकने वार्ड से निकली और लापता हो गई। प्रसूता ने सामान्य प्रसव से बच्चे को जन्म दिया। परिजनों के साथ पुलिस ने भी उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला। सात घंटे बाद लापता प्रसूता गांधी चौक पर बेहोशी की हालत में मिली। उसे वापस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले के ग्राम गौरा निवासी प्रसूता लक्ष्मी मराबी (26 वर्ष) को लेकर पति बधीर साय गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में सिकल सेल की जांच के लिए पहुंचा था। वह गर्भवती थी और उसके प्रसव का समय हो गया था। जांच के बाद उसके प्रसव का समय नजदीक बताकर एमसीएच भेज दिया गया।

सुबह हुआ प्रसव, फिर हो गई गायब

एमसीएच में लक्ष्मी मराबी ने शुक्रवार सुबह 6.30 बजे सामान्य प्रसव से स्वस्थ बालक को जन्म दिया। सुबह करीब 8 बजे वह धूप सेंकने के लिए वार्ड से बाहर निकली, तो वापस नहीं लौटी। परिजनों ने अस्पताल में खोजबीन की और उसके नहीं मिलने पर प्रबंधन के साथ सूचना पुलिस सहायता केंद्र में दी।

7 घंटे बाद बेहोश मिली प्रसूता

पुलिस के साथ परिजनों ने उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चला।​​​​​​​ लापता प्रसूता लक्ष्मी मराबी करीब 7 घंटे बाद गांधी चौक के पास बेहोश पड़ी मिली। सूचना पर उसे एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

लक्ष्मी मराबी गांधी चौक तक कैसे पहुंची, इसका पता नहीं चल सका है। परिजन भी नहीं बता पा रहे हैं कि वह अकेले ही क्यों अस्पताल से निकल गई या किसी अन्य व्यक्ति के साथ गई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular