Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने ससुरालवालों पर...

CG : नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पिता ने ससुरालवालों पर हत्या का लगाया आरोप, कहा- दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

दुर्ग-भिलाई: दुर्ग में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। महिला का नाम अर्पिता राजपूत था और वह ओडिशा की रहने वाली थी। कुछ महीने पहले ही शादी होकर दुर्ग आई थी। शव मिलने की सूचना मिलते ही मोहन नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा किया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत फंदे से लटक कर होना बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के नुआपाड़ा निवासी आर के सिंह ठाकुर की बेटी अर्पिता राजपूत (33 साल) की शादी दुर्ग जवाहर नगर निवासी सौरभ राजपूत से 11 महीने पहले हुई थी। गुरुवार की रात लगभग 11 बजे अर्पिता ने गुरुवार रात ससुराल वालों ने फांसी से उतार कर पास के महिमा हॉस्पिटल ले गए।

पिता ने लगाए हत्या के आरोप

इसके बाद वहां से आरोग्यम हॉस्पिटल पहुंचे, जहां अर्पिता के पिता पहुंच चुके थे। फिर अर्पिता को जिला अस्पताल लाया गया और वहां से पति और सास फरार हो गए। पिता आर के सिंह का कहना है कि उनकी बेटी सुसाइड नहीं कर सकती और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे सुसराल वाले

आर के सिंह का कहना है कि उनकी बेटी अर्पिता को शादी के कुछ महीने बाद से ही दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। बेटी ने ससुराल वालों द्वारा टॉर्चर करने और सोने के जेवर को गिरवी रखने की बात कई बार बताई थी। इस बात की सूचना अर्पिता ने कई बार अपने परिवार वालों को दी थी। इस पर पिता ने बेटी को आश्वासन दिया था कि जल्द ही वह पैसों का इंतजाम कर देंगे।

बेटी ने फोन नहीं उठाया, दामाद ने बोला तबीयत ठीक नहीं इसलिए फोन बंद

बताया जा रहा है कि रात 9.30 बजे जब अर्पिता ने पिता का फोन नहीं उठाया। इसके बाद पिता आर के सिंह ने अपने दामाद को फोन किया। तब दामाद ने घटना के विषय में कुछ नहीं बताया बल्कि उनसे कहा कि अर्पिता की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए उसने मोबाइल बंद रखा है। हम लोग उसे हॉस्पिटल लेकर जा रहे हैं। ये सुन अर्पिता के पिता हड़बड़ाए और तुरंत दुर्ग के लिए निकल गए।

अर्पिता राजपूत की शादी सौरभ राजपूत से 11 महीने पहले हुई थी।

अर्पिता राजपूत की शादी सौरभ राजपूत से 11 महीने पहले हुई थी।

पति समेत ससुराल वाले फरार

बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार 24 मई की देर रात की है। महिला को बेसुध हालत में लेकर पति और ससुराल वाले हॉस्पिटल गए थे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मर्चुरी में ससुराल का कोई भी व्यक्ति नहीं पहुंचा। ससुराल के सभी लोग घर में ताला लगाकर गायब हो गए।

अनुकंपा में पिता की जगह इरिगेशन में नौकरी

र्पिता का पति सौरभ राजपूत इरिगेशन विभाग में काम करता है। अर्पिता के ससुर नहीं थे। वो इरिगेशन विभाग में नौकरी करते थे। उनकी मौत के बाद उसके पति को अनुकंपा में पिता की जगह नौकरी मिली थी।

पुलिस मामले की जांच कर रही

मोहन नगर थाना प्रभारी ट्रेनी डीएसपी आकांक्षा पांडेय का कहना है कि नवविवाहिता की सुसाइड करने की जानकारी मिली है। दुर्ग कोतवाली में जीरो में मर्ग कायम किया गया। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular