Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 11 दिन में 3 कोरोना मरीजों की मौत... रायपुर में...

CG NEWS: 11 दिन में 3 कोरोना मरीजों की मौत… रायपुर में इलाज के दौरान 2 मरीजों ने तोड़ा दम; 125 एक्टिव केस

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सोमवार को 2 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। दोनों का इलाज रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में चल रहा था। दोनों की मौत की वजह को-मॉर्बिडिटी बताई जा रही है। बीते 11 दिनों में ये तीसरी मौत है। प्रदेश में 12 नए मरीज मिले हैं। इनमें से रायपुर में 11, बस्तर में 1 मरीज की पहचान हुई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 125 हो गई है। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.26% है।

हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक 15 लोग होम आइसोलेशन में इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं। कोरोना से जान गंवाने वाले दोनों पुरुष थे। एक मरीज रायपुर के टिकरापारा का रहने वाला था जिसकी उम्र 45 साल थी, उसे ब्लड कैंसर था। वहीं दूसरा मरीज 60 साल का था जिसे किडनी और हार्ट की बीमारी थी।

इन जिलाें में एक्टिव केस

जिलाकोरोना पॉजिटिव केस
रायपुर45
दुर्ग17
रायगढ़31
बलौदा बाजार01
बस्तर05
जांजगीर चांपा02
कांकेर03
राजनांदगांव01
बालोद01
बेमेतरा04
धमतरी02
कोरिया05
सुकमा03
गरियाबंद02
सारंगढ़02
बीजापुर01

स्वास्थ्य विभाग ने खांसी बुखार या कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण नजर आने पर तुरंत जांच कराने की अपील की है। डॉ गवई ने बताया कि जो लोग अस्पताल में इलाज करवाने आ रहे हैं और जिन्हें गंभीर बीमारियों हैं उनका टेस्ट करवाया जा रहा है। हालांकि जो पाजिटिव केस आ रहे हैं उनमें कोई गंभीर लक्षण नहीं है। इसलिए उन्हें भर्ती नहीं किया जा रहा है। ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ठीक हो रहे हैं।

नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर कराएं जांच

लक्षण दिखने पर नजदीकी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच करवा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी हेल्थ सेंटर में कोरोना संक्रमण की जांच की व्यवस्था की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular