Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: दोस्त के UPI से खरीदा iPhone और स्मार्टफोन... पहले मोबाइल...

CG NEWS: दोस्त के UPI से खरीदा iPhone और स्मार्टफोन… पहले मोबाइल से छेड़छाड़ की, फिर बनाते समय चुराया पासवर्ड, फ्रॉड करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सरगुजा: जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र में एक युवक 80 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया था। लेकिन यह धोखाधड़ी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके ही दोस्त ने की थी। यूपीआई आईडी और पासवर्ड चोरी कर iPhone और स्मार्टफोन की ऑनलाइन शॉपिंग की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम जोधपुर निवासी विजय कुमार राजवाड़े (25 वर्ष) ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके स्टेट बैंक का खाता मोबाइल नंबर से लिंक हैं। उसके खाते से 80 हजार 162 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग फ्लिपकार्ट के माध्यम से की गई है।

मोबाइल बनाते समय चोरी किया डिटेल

लखनपुर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी शुभम तिवारी ने बताया कि मामले में साइबर सेल की मदद ली गई। पुसिल ने संदेही युवक भारत (23 वर्ष) निवासी रजवारपारा लखनपुर से पकड़कर पूछताछ की, तो उसने बताया कि मोबाइल बनाने के दौरान यूपीआई आईडी का उपयोग कर फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग किया था।

कुछ दिन पहले उसके मोबाइल में तकनीकी दिक्कत आने पर वह जियो केयर पहुंचा था, तब मोबाइल नंबर किसी अन्य नंबर में फॉरवर्ड किए जाने की जानकारी मिली थी। भारत ने ही विजय का मोबाइल लेकर दूसरे नंबर पर फारवर्ड कर दिया था।

सहकर्मी ही निकला आरोपी

आरोपी भारत और पीड़ित विजय कुमार अंबिकापुर की एक कंपनी में ही काम करते हैं। उसी ने ही फोन पर यूपीआई बनाया था। इसलिए उसे यूपीआई आईडी और पासवर्ड की जानकारी थी। भारत ने एक मोबाइल किसी से 3000 में खरीदा था, जिसमें किसी अन्य नाम से फ्लिपकार्ट एकाउंट बना हुआ था। पुलिस ने आईफोन और वन प्लस के स्मार्टफोन को जब्त कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular