Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: टेलीग्राम पर प्रोडक्ट रेटिंग के नाम पर महिला से ठगी......

CG NEWS: टेलीग्राम पर प्रोडक्ट रेटिंग के नाम पर महिला से ठगी… पहले बोनस दिया, फिर 2 लाख से अधिक रुपए खाते में डलवा लिए

BHILAI: भिलाई नगर थाना क्षेत्र में सेक्टर-5 निवासी एक महिला टेलीग्राम पर प्रोडक्ट रेटिंग के नाम पर ठगी का शिकार हो गई। शातिर ठग ने पहले तो रेटिंग पर बोनस देकर महिला को फंसाया। उसके बाद जब महिला उसके झांसे में आ गई तो उसके अकाउंट से अपने अकाउंट में अलग-अलग बार में 2 लाख से ज्यादा की रकम ट्रांसफर करा ली।

महिला ठगी का शिकार होने पर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला मंजू प्रदीप ने बताया कि वो क्वार्टर नंबर 19 बी, सड़क एसपीए सेक्टर 5 में रहती है। 5 नवंबर 2023 को रात करीब 11 बजे उसके मोबाइल नंबर पर मैसेज आया कि पार्ट टाइम जॉब करें। उसमें दिया था कि यदि वो 10 हजार रुपए जमा करेगी तो उसे 12 हजार रुपए रेटिंग का प्रोडक्ट मिलेगा।

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन

भिलाई नगर पुलिस स्टेशन

महिला ने इसमें इंट्रेस्ट दिखाया तो कॉलर ने महिला के खाते में ज्वाइन करते ही 900 रुपए का बोनस डाल दिया। इसके बाद महिला ने 10 हजार रुपए उनके ठग के खाते में डाल दिया। इसके बाद ठग ने महिला के खाते में 12 हजार रुपए रिटर्न दिया। इस तरह महिला ठगी का शिकार हो गई। पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

दो बार बोनस मिलते ही महिला को हुआ यकीन

दो बार बोनस मिलने पर महिला को ये यकीन हो गया कि सामने वाली कंपनी सही है। इसके बाद महिला के मोबाइल में मैसेज आया कि यदि वो 30000 जमा करेगी तो उसे 10000 रुपए कमीशन मिलेगा। इतना ही नहीं प्रोडक्ट की रेटिंग करने पर अलग से कमीशन देने का दावा किया गया।

महिला ने 30000 रुपए ठग के बताए अकाउंट में जमा कर दिया। महिला अधिक लालच में आ गई और 50-50 हजार रुपए करके एक लाख रुपए जमा कर दिए। महिला ने बताया कि धीरे-धीरे करके ठगों ने महिला से कुल 2 लाख 26 हजार 146 रुपए अकाउंट में जमा करवा लिया, फिर रिटर्न नहीं दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular