Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : CM योगी के नक्शे कदम पर छत्तीसगढ़ की साय...

CG News : CM योगी के नक्शे कदम पर छत्तीसगढ़ की साय सरकार, हत्या के आरोपियों के घरों में चला बुलडोजर; गाड़ी टकराने के विवाद में नाबालिग को मारा था चाकू

भिलाई: छत्तीसगढ़ की साय सरकार भी UP के CM योगी आदित्यनाथ के नक्शे कदम पर है। कबीरधाम, रायपुर, बिलासपुर के बाद अब भिलाई में प्रशासन का बुलडोजर चला है। सोमवार को प्रशासन ने एक नाबालिग की हत्या के तीन आरोपियों के घरों में तोड़फोड़ की।

नगर निगम की टीम सोमवार सुबह कैंप-2 मिलन चौक क्षेत्र में पहुंची और हत्या के आरोपियों के मकान गिरा दिए। दुर्ग जिले में पहली बार हत्या के मामले में इस तरह की कार्रवाई की गई है। हालांकि निगम अफसर इसे अवैध कब्जे पर कार्रवाई बता रहे हैं।

विवाद को रोकने भारी संख्या में तैनात रहा पुलिस बल

विवाद को रोकने भारी संख्या में तैनात रहा पुलिस बल

गाड़ी टकराने पर हुआ था विवाद

21 जनवरी को शारदापारा कैंप-2 निवासी संतोष साव अपने टेंट वाली गाड़ी को पीछे कर रहा था। उसी समय मोहल्ले के दो लड़के बाइक से आए और उसकी गाड़ी से टकरा गए। इस बात को लेकर संतोष साव और उसके वर्कर गज्जू निर्मलकर से दोनों लड़कों का विवाद हो गया।

झगड़ा शांत हुआ तो दोनों लड़के वहां से चले गए। थोड़ी देर बाद अपने तीन अन्य साथियों को लेकर पहुंचे और झगड़ा करना शुरू कर दिया। चाचा संतोष साव से मारपीट होते देख 12वीं में पढ़ने वाला शिवम साव (17) पहुंच गया। भीड़ एकत्र हुई तो आरोपी भागने लगे।

आरोप है कि इस दौरान एक आरोपी ने गज्जू निर्मलकर के हाथ में चाकू मार दिया। आरोपी को भागता देख शिवम उनके पीछे दौड़ा। उसे अकेला आता देख आरोपी चंद्रेश प्रधान उर्फ छोटे ने उसके पेट में चाकू मार दिया। बाद में शिवम की अस्पताल में मौत हो गई थी।

वीडियो बनाने पर आपस में भिड़ गए मोहल्ले के लोग और आरोपी का परिवार

वीडियो बनाने पर आपस में भिड़ गए मोहल्ले के लोग और आरोपी का परिवार

5 के खिलाफ दर्ज किया था मामला

वारदात के बाद पुलिस ने अंकेश चौहान उर्फ बाबू (19), चंद्रेश प्रधान उर्फ छोटे (19), राहुल कुमार प्रजापति उर्फ भोला (21), सुमित चौैहान (19) को गिरफ्तार करने के साथ ही एक नाबालिग को पकड़ा था। सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

तीन आरोपियों के घर की गई तोड़फोड़

सोमवार सुबह निगम की टीम मिलन चौक पहुंची। टीम ने आरोपी राहुल प्रजापति, अंकेश चौहान और सुमित चौहान के मकान बुलडोजर से गिराने की कार्रवाई की। वहीं चंद्रेश प्रधान किराये के मकान और नाबालिग आरोपी के मकान को छोड़ दिया।

पुलिस की मौजूदगी में की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई

पुलिस की मौजूदगी में की गई तोड़फोड़ की कार्रवाई

बड़ी संख्या में मौजूद रहा पुलिस बल

कार्रवाई के दौरान विवाद की स्थिति से निपटने के लिए 100 से अधिक संख्या में पुलिस के जवान बस में भरकर पहुंचे थे। इसके साथ ही वहां छावनी सीएसपी, जामुल थाना प्रभारी, छावनी थाना प्रभारी, भिलाई तहसीलदार, जोन आयुक्त और निगम की मौजूद थी।

अफसर बोले- अवैध कब्जे के चलते हुई कार्रवाई

इस बारे में जब भिलाई के तहसीलदार गुरुदत्त पंचभाई और सीएसपी छावनी आशीष बंछोर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बेजा कब्जा पर तोड़फोड़ की कार्रवाई थी। उन्होंने हत्या के आरोपियों के घर तोड़े जाने के सवाल पर कोई भी जवाब देने से मना कर दिया।

आरोपी के घर की दुकान का हिस्सा तोड़ा

आरोपी के घर की दुकान का हिस्सा तोड़ा

आगे भी होगी ऐसी कार्रवाई

वहीं वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र अपराध मुक्त बनेगा। आज शिवम के हत्यारों के घर में बुलडोजर चला है। आगे यदि अपराध करने वाले नहीं सुधरे और आपराधिक घटना को अंजाम दिया तो इसी तरह उनके घरों में भी बुलडोजर चलेगा।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular