Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाSurajpur News : व्यवसायी ने डेम में कूदकर की आत्महत्या, फेसबुक स्टेटस...

Surajpur News : व्यवसायी ने डेम में कूदकर की आत्महत्या, फेसबुक स्टेटस में पड़ोसी दुकानदार को बताया जिम्मेदार; आक्रोशित परिजनों ने किया चक्काजाम

सूरजपुर: जिले के जरही निवासी व्यवसायी युवक ने सोमवार सुबह डुमरिया बांध में कूदककर आत्महत्या कर ली। सुबह ही युवक ने अपना फेसबुक स्टेटस डाला और उसमें उसने पड़ोसी दुकानदार परिवार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। घटना से आक्रोशित परिजनों ने जरही चौक में शव को रखकर अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग में चक्काजाम कर दिया है।

युवक के पड़ोस में स्थित दुकान में दो दिनों पूर्व आग लग गई थी, जिसके बाद मृत युवक एवं परिजनों पर आशंका व्यक्त करते हुए उनपर एफआईआर करने का दबाव बनाया जा रहा था, जिससे युवक क्षुब्ध था।

जानकारी के मुताबिक, भटगांव थाना अंतर्गत जरही में अंबिकापुर मुख्यमार्ग में संचालित विक्की क्लाथ स्टोर्स के संचालक तुलसी यादव के पुत्र बिट्टू गुप्ता (21) सुबह अपनी बुलेट लेकर डुमरिया डेम पहुंचा और अपनी जैकेट व मोबाइल को किनारे रखकर डेम में कूद गया। मौके पर टहल रहे लोगों ने उसे डेम में कूदते हुए देखा और सूचना परिजनों को दी। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से बिट्टू गुप्ता को बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मौके पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी

मौके पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी

चौक में शव रख चक्काजाम
परिजन युवक के शव को लेकर जरही चौक पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। परिजन युवक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर करने की मांग कर रहे हैं। चक्काजाम के कारण तीन घंटे से अधिक समय से अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग बंद है। सूचना पर प्रतापपुर एसडीएम दीपिका नेताम, एएसपी सूरजपुर शोभराज अग्रवाल ने मौके पर पहुंच समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन परिजन अड़े हुए हैं।

पड़ोस के दुकान में लगी आग को लेकर था प्रताड़ित
बिट्टू गुप्ता ने सुबह अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट भी लिखा है, जिसमें उसने पड़ोस के हिमांशु क्लॉथ स्टोर के संचालक परिवार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। दो दिन पूर्व हिमांशु क्लाथ स्टोर में आग लग गई थी। इसकी जांच भटगांव पुलिस व डॉग स्क्वायड ने की थी। आगजनी के लिए बिट्टू गुप्ता एवं परिवार के सदस्यों को दोषी मानकर उनके खिलाफ एफआईआर करने दबाव डाला जा रहा था। इससे बिट्टू गुप्ता क्षुब्ध था।

परिजनों को समझाइश देते पुलिस अधिकारी

परिजनों को समझाइश देते पुलिस अधिकारी

बीती शाम पुलिस ने की थी पूछताछ
आगजनी को लेकर जरही व्यापार संघ भी तुलसी गुप्ता, बिट्टू गुप्ता के परिवारजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा था। बीती शाम बड़ी संख्या में व्यवसायी भटगांव थाने पहुंच गए थे व कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ने बिट्टू गुप्ता व परिजनों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था एवं रात नौ बजे छोड़ा था।

18 को होनी थी मृतक की शादी
मृतक बिट्टू गुप्ता का विवाह 18 फरवरी को होना था। इसके लिए घर में तैयारी चल रही थी। उसने फेसबुक पोस्ट में भी होने वाली पत्नी के लिए सॉरी लिखा है। हादसे से परिवार की खुशियां मातम में बदल गई हैं। बिट्टू गुप्ता का बड़ा भाई विक्की गुप्ता प्रतापपुर में चिकित्सक के पद पर पदस्थ है। घटना के बाद जरही में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular