Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 5वें दिन मिला घाट में डूबे युवक का शव... नदी...

CG NEWS: 5वें दिन मिला घाट में डूबे युवक का शव… नदी में पत्थरों के बीच फंसी थी लाश; पिकनिक मनाने झारखंड से आया था युवक

बलरामपुर-रामानुजगंज: जिले के पर्यटन स्थल पलटन घाट में पिकनिक मनाने के दौरान रविवार को डूबे युवक का शव पांचवें दिन मिल गया है। डूबे हुए युवक को तलाशने पहुंची एनडीआरएफ की टीम गुरुवार सुबह पानी में उतरने की तैयारी कर रही थी, तभी उसका शव कन्हर नदी में पत्थरों के बीच फंसा हुआ दिखा। शव को निकाल लिया गया है।

झारखंड के गढ़वा से पिकनिक मनाने साथियों के साथ पलटन घाट आया युवक उज्जवल प्रसाद यादव (20) नहाने के दौरान रविवार को दोपहर 2 बजे गहरे पानी में डूब गया था। उसे तलाशने के लिए घटना के शाम से ही एसडीआरएफ की टीम लगी हुई थी। एसडीआरएफ की टीम को सफलता मिलता नहीं देखकर जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया था।

मंगलवार शाम को भिलाई से एनडीआरएफ की 20 जवानों की टीम अपनी पूरी तैयारी के साथ रामानुजगंज के पलटन घाट पहुंची। एनडीआरएफ की टीम ने बुधवार को पूरे दिन युवक की तलाश की। गुरुवार सुबह एनडीआरएफ की टीम मौके पर तलाशी अभियान के लिए पहुंची थी।

पलटन घाट में लोगों की भीड़।

पलटन घाट में लोगों की भीड़।

पत्थरों के बीच दिखा शव, टीम ने बाहर निकाला

गुरुवार को एनडीआरएफ की टीम पलटन घाट में युवक को तलाशने उतरने की तैयारी में थी। इस बीच युवक के डूबने की जगह से करीब 100 मीटर की दूर पत्थरों के बीच युवक का शव पानी में तैरता दिखा। एनडीआरएफ की टीम ने शव को निकाल लिया है। मौके पर पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। जहां युवक डूबा था, वहां कन्हर नदी करीब 30 फुट गहरी है।

प्रशासन ने घोषित किया खतरनाक क्षेत्र

पलटन घाट में पहले भी लोगों के डूबने की घटनाएं हो चुकी हैं। बलरामपुर जिला प्रशासन ने लोगों को सावधान करने के लिए पलटन घाट पर जगह-जगह वॉल पेंटिंग कराई है, ताकि यहां पिकनिक मनाने आने वाले लोग सावधानी बरतें और पानी में नहाने के लिए न जाएं। बावजूद इसके लापरवाही बरतने के चलते अब तक यहां कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच जिला प्रशासन ने पलटन घाट को नए साल से पहले डेंजर जोन घोषित कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular