Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: हाथी ने युवक को उठाकर पटका, मौत... पसली की हड्डियां...

CG News: हाथी ने युवक को उठाकर पटका, मौत… पसली की हड्डियां टूटी, गन्ने के खेत में घुसे 27 हाथी; खदेड़ने गए थे ग्रामीण

हाथी के पटकने से युवक की हो गई मौत।

सूरजपुर: जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम बैकोना में सोमवार सुबह गन्ने के खेत में घुसे 27 हाथियों को खदेड़ने गए एक ग्रामीण को हाथी ने उठाकर पटक दिया। घायल युवक को प्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। हाथियों का दल अब भी गन्ने के खेत में है। जिससे लोग दहशत में हैं।

जानकारी के मुताबिक, वन परिक्षेत्र प्रतापपुर के ग्राम बैकोना, सौंतार और बांक नदी के बीच 27 हाथियों का दल रविवार रात को विचरण करते हुए गन्ने के खेत में घुस गया। हाथियों से गन्ने की फसल को बचाने के लिए किसान रात से ही हाथियों के दल को दूर खदेड़ने का प्रयास कर रहे थे। पूरी रात हाथी खेत में डटे रहे और गन्ने खाते रहे।

गन्ने के खेत में घुसे हैं 27 हाथी (फाइल)।

गन्ने के खेत में घुसे हैं 27 हाथी (फाइल)।

युवक को हाथी ने उठाकर पटका

सोमवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण हाथियों को खदेड़ने पहुंच गए।​​​​​​​ बैकोना के करसीहापारा निवासी शिवमंगल पैकरा (35 वर्ष) गन्ने के खेत में घुसा था। घने गन्ने के खेत में एक हाथी अचानक उसके सामने आ गया। हाथी को देखकर उसने भागने की कोशिश की, लेकिन हड़बड़ी में वह गन्ने में फंसकर गिर गया। हाथी ने उसे सूंड से उठाकर पटक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई मौत

शिवमंगल पैकरा के गंभीर रूप से घायल होने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। लोगों ने शोर मचाकर हाथी को दूर खदेड़ा। युवक को ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी पसली की हड्डियां टूट गई थी। शिवमंगल की पत्नी और तीन छोटे बच्चे हैं, जो उसकी असमय ही मौत हो जाने के बाद बेसहारा हो ग‌ए हैं।

खेत में डटे हैं हाथी, वन अमला पहुंचा

27 हाथियों का दल अब भी किसानों के गन्ने की खेत में डटा है। ग्रामीणों के अनुसार हाथियों के कारण उन्हें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। सूचना पर प्रतापपुर रेंजर विनय टंडन के नेतृत्व में वन अमला मौके पर पहुंच गया है। वन विभाग की टीम हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने के प्रयास में जुटी हुई है। ग्रामीणों को खेत में न जाने की हिदायत दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular