Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़... क्रॉस फायरिंग में 6 महीने की...

CG NEWS: पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़… क्रॉस फायरिंग में 6 महीने की बच्ची की मौत, मां और 2 DRG जवान भी घायल

BIJAPUR: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार को क्रॉस फायरिंग में 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में यह क्रॉस फायरिंग हुई। वहीं बच्ची की मां के हाथ में भी गोली लगी है। मुठभेड़ में DRG के 2 जवान घायल हुए हैं। मामला गंगालूर थाना इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिवार की सहायता के लिए पुलिस बल के साथ ASP मौके पर पहुंचे हैं। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। पुलिस का दावा है कि, मुठभेड़ में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव चंद्रन्ना समेत कुछ और नक्सली घायल हुए हैं।

बच्ची के शव को जिला अस्पताल लाया गया।

बच्ची के शव को जिला अस्पताल लाया गया।

नक्सलियों की क्रॉस फायरिंग में मौत हुई-ASP
ASP वैभव बैंकर ने कहा कि, शाम के 5 बजे के करीब पुलिस और नक्सली के बीच मुतवंडी के जंगलों में मुठभेड़ हुई। क्रॉस फायरिंग में गांव की मासूम बच्ची की मौत होने की खबर मिली है। वहीं मां को भी गोली लगी जिसके बाद उसकी सहायता के लिए टीम भेजी गई और उसका इलाज कराया जा रहा है। मुठभेड़ के बाद इलाके में पुलिस का सर्चिंग अभियान भी जारी है।

जिला अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है।

जिला अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है।

बस्तर में लगातार नक्सली वारदातें

छत्तीसगढ़ में 1-2 महीने से कई नक्सल वारदात हुई है। पिछले रविवार को ही दंतेवाड़ा-सुकमा जिले के बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को ढेर किया गया था। जानकारी के मुताबिक, सूचना मिली थी कि डब्बाकुन्ना इलाके में कटेकल्याण एरिया कमेटी के हार्डकोर नक्सली मौजूद हैं। इसके बाद दंतेवाड़ा से DRG जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया। जवान डब्बाकुन्ना के जंगल में पहुंचे तो वहां नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से करीब 40 से 45 मिनट तक गोलियां चलती रहीं। सर्च ऑपरेशन में जवानों ने तीनों वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए थे।

21 दिसंबर को नक्सलियों ने यात्री बसों में की थी आगजनी।

21 दिसंबर को नक्सलियों ने यात्री बसों में की थी आगजनी।

21 दिसंबर को बीजापुर जिले में नक्सलियों ने उसूर ब्लॉक में 2 यात्री बसों को आग के हवाले कर दिया था। एक बस को आवापल्ली के नजदीक दुग्गईगुड़ा के पास फूंका तो दूसरी बस को तिमापुर के पास जला दिया। नक्सलियों की इस वारदात के बाद उसूर-बीजापुर सड़क बाधित हो गया था। हालांकि, देर रात मौके पर पहुंचे जवानों ने मार्ग बहाल करवाया।

2 दिन पहले नक्सलियों ने सुकमा में भी जमकर उत्पात मचाया था। कोंटा में NH-30 पर एक के बाद एक 2 ट्रकों और एक यात्री बस में आग लगा दी थी। साथ ही CG-तेलंगाना बॉर्डर पर एक कार को भी आग के हवाले किया था। नक्सलियों की इस करतूत के बाद से इलाके में भी दहशत का माहौल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular