Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ बीमा राशि पाने नानी को...

CG News : छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ बीमा राशि पाने नानी को सांप से डसवाया, नाती ने सपेरे को दी सुपारी; बीमा एजेंट से मिलकर रची साजिश

Kanker: कांकेर में एक करोड़ रुपए बीमा राशि पाने के लिए एक युवक ने सांप से डसवाकर नानी की हत्या करवा दी। बीमा एजेंट से मिलकर उसने साजिश रची और हत्या करने के लिए सपेरे को 30 हजार रुपए की सुपारी दी। इसके बाद आरोपी ने अपनी नानी की हत्या को दुर्घटना बताकर 15 नवंबर 2023 1 करोड़ 2 लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस ने आरोपी नाती, सपेरे और बीमा कंपनी के एजेंट को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने हत्या का खुलासा कर बताया कि बीमा राशि के लालच में आरोपी आकाश ने पहले 3 लाख रुपए का जीवन बीमा करवाया और 6 महीने बाद नानी को सपेरे के डेरे में ले जाकर सांप से डसवाया और घर ले आया। इससे रानी पठारिया की मौत हो गई। बीमा एजेंट की मदद से इसे एक्सीडेंट दिखाकर नाती ने बीमा राशि निकाल ली।

आरोपियों से पुलिस ने 10 लाख रुपए कैश बरामद किया है।

आरोपियों से पुलिस ने 10 लाख रुपए कैश बरामद किया है।

बता दें कि करीब 8 महीने पहले 2 मई 2023 को कांकेर के पखांजूर निवासी रानी पठारिया की सांप के काटने से मौत हो गई थी। वहीं 2 फरवरी 2024 को रानी पठारिया के भतीजे राजेश खसवा ने हत्या की आशंका को लेकर पुलिस में शिकायत की थी।

आरोपी आकाश पठारिया।

आरोपी आकाश पठारिया।

पॉलिसी की लालच में रची बीमा एजेंट ने साजिश

पखांजूर एडिशनल एसपी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि यूपी निवासी रानी पठारिया पति की मृत्यु के बाद से अपनी बेटी के घर पखांजूर में रह रही थी। इसी दौरान आरोपी आकाश पठारिया ने बीमा कंपनी के एजेंट के साथ मिलकर एक्सीडेंटल पॉलिसी करवाई।

आरोपी बीमा एजेंट तारक देवनाथ।

आरोपी बीमा एजेंट तारक देवनाथ।

सपेरे को 30 हजार में दिया कॉन्ट्रैक्ट

बीमा एजेंट तारक देवनाथ ने सपेरे से बात कर सांप से डसवाने और उसे एक्सीडेंट बताने का प्लान बनाया। आकाश ने नानी रानी पठारिया को 2 मई की रात सपेरे पप्पू राम नेताम के डेरे में ले गया और उसे 30 हजार रुपये देकर सांप से कटवाकर वापस घर ले आया और दुर्घटना का रूप दे दिया।

आरोपी सपेरा पप्पू नेताम।

आरोपी सपेरा पप्पू नेताम।

हत्या में शामिल आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

8 महीने बाद पुलिस ने हत्या में शामिल आकाश पठारिया, बीमा एजेंट तारक देवनाथ और सपेरा पप्पू नेताम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी नाती आकाश पठारिया को गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह आरोपी​​​​​​ सपेरा और बीमा एजेंट को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल की गई स्कॉर्पियो वाहन, मोटर साइकिल, पॉलिसी पेपर, ज्वेलरी, 10 लाख रुपये और 2 सांप और जड़ी बूटी बरामद की गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular