Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: छत्तीसगढ़ में दरवाजा तोड़कर छत पर चढ़ा सांड, घर के...

CG News: छत्तीसगढ़ में दरवाजा तोड़कर छत पर चढ़ा सांड, घर के लोगों में मचा हडकंप… 3 दिन तक नहीं उतारा नीचे, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

बालोद: जिले के ग्राम परसदा में एक सांड ग्राम पटेल की छत पर चढ़ गया। इसके बाद तीन दिन तक नीचे नहीं उतर पा रहा था। ग्रामीणों ने सांड के लिए चारा-पानी की व्यवस्था की। पशुपालन विभाग की मदद से उसे रेस्क्यू कर दो मंजिला छत से नीचे उतारा गया।

ग्राम पटेल भाव सिंह यदुवंशी ने बताया कि दरवाजा तोड़कर सांड छत पर चला गया था। छत में तिवरा और बेर सुखाया हुआ था, जिसकी लालच में सांड वहां चला गया। सांड के कारण घर वाले भी डरे सहमे थे।

दरवाजा तोड़कर सांड छत पर चढ़ा सांड।

दरवाजा तोड़कर सांड छत पर चढ़ा सांड।

दाने पानी की व्यवस्था

पंचायत और ग्रामीणों की मदद से चारा-पानी की व्यवस्था की गई थी। पंचायत ने भी पूरी जिम्मेदारी उठाई और पटेल परिवार का पूरा सहयोग किया। ग्राम पटेल ने बताया कि पशुपालन विभाग को पहले ही जानकारी दी जा चुकी थी, लेकिन विभाग तीसरे दिन पहुंचा।

छत पर चढ़ गया था सांड, जिसे नीचे उतारा गया।

छत पर चढ़ गया था सांड, जिसे नीचे उतारा गया।

चारे की सहयोग से उतारा गया

सांड को नीचे उतरने के लिए ग्रामीणों ने चारे का उपयोग किया। सीढ़ी पर पैरा रखा गया और किसी कदर उसे नीचे उतारा गया। इसके बाद ट्रैक्टर की ट्राली छत से लगाकर रखा गया था, जिसके बाद सांड को लोडकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular