Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: तेंदुए ने किया युवक पर हमला... जंगल में मवेशी चराने...

CG NEWS: तेंदुए ने किया युवक पर हमला… जंगल में मवेशी चराने गया था, भैंसों ने बचाई खूंखार जानवर से जान

घायल युवक जनकपुर अस्पताल में भर्ती

मनेंद्रगढ़: एमसीबी जिले के वन परिक्षेत्र बहरासी अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहनटोला में शुक्रवार को मवेशी चराने गए युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया। युवक का शोर सुनकर उसकी भैंसें मौके पर पहुंची और तेंदुए के सामने आकर खड़े हो गए। इससे तेंदुआ भाग निकला और चरवाहे की जान बच गई।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत मोहनटोला निवासी युवक राजेश कुमार सिंह (30) शुक्रवार सुबह अपने मवेशियों को चराने के लिए गांव के बाहर जंगल की ओर गया था। वह मवेशी चरा रहा था, इस बीच एक तेंदुए ने राजेश कुमार सिंह पर हमला कर दिया। तेंदुए का पंजा युवक के चेहरे व हाथ में लगा। अचानक हुए हमले से राजेश डर गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा।

भैंस पहुंचे तो बच गई जान
तेंदुआ हमला करने के बाद थोड़ी दूर पर खड़ा हो गया। इस बीच अपने चरवाहे की आवाज सुनकर पास चर रहे भैंस तेंदुए के सामने आ गए। भैंसों को आक्रामक देखकर तेंदुए ने दुबारा हमला करने की हिम्मत नहीं की और वहां से भाग गया। इसके बाद तेंदुआ पास अरहर के खेत में जा घुसा। दावा किया गया है कि वहां पर दो तेंदुए थे। एक तेंदुआ युवक को देखकर भाग गया और दूसरे तेंदुए ने युवक पर हमला कर दिया।

तस्दीक में जुटा वन विभाग
ग्रामीणों द्वारा राजेश कुमार सिंह को जनकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। राजेश के हाथ और चेहरे पर तेंदुए के पंजे के निशान भी देखे जा सकते हैं। मामले में वन परिक्षेत्र अधिकारी इंद्रभान पटेल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर वन विभाग की टीम पहुंची थी। जानवर के पद चिह्नों का निरीक्षण किया जाएगा। वन विभाग की टीम लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर रही है।

क्षेत्र से पकड़ा जा चुका है आदमखोर तेंदुआ
बहरासी क्षेत्र से इसके पूर्व भी एक आदमखोर तेंदुए को पकड़ा जा चुका है। इस तेंदुए ने दो लोगों को मार डाला था एवं एक बच्चे को उठाकर ले जाने की कोशिश की थी। क्षेत्र में तेंदुओं का रहवास भी है और विचरण भी। वनविभाग ने क्षेत्र के लोगों को सतर्क कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular