Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: एक ही फंदे से लटकते मिले मां-बाप और बेटी... घर...

CG NEWS: एक ही फंदे से लटकते मिले मां-बाप और बेटी… घर से आ रही थी तेज बदबू , दो से तीन दिन पुरानी है लाश; पड़ोसी बोले- जादू-टोने की बात करता था लखन, कर्ज से परेशान होने की बात आई सामने

RAIPUR: रायपुर के मठपुरैना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी में एक ही परिवार के 3 लोगों फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक ही फंदे पर तीनों की लाश लटकती मिली। तीनों ने आत्महत्या दो से तीन दिन पहले की है। जब घर से तेज बदबू बाहर आई तो पुलिस को घटना की जानकारी मिली।

गुरुवार रात साढ़े 10 बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली कि एक घर के अंदर तीन लोगों ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर कमरे में तीन लाश लटक रही थी। ये लाश 48 साल के लखन लाल सेन, 42 साल की रानू सेन और उनकी नाबालिग बेटी 14 साल की पायल सेन की थी।

BSUP कॉलोनी के ब्लॉक 2 के फर्स्ट फ्लोर पर मृतकों का खुद का मकान है। वे यहां 4-5 सालों से रह रहे थे।

BSUP कॉलोनी के ब्लॉक 2 के फर्स्ट फ्लोर पर मृतकों का खुद का मकान है। वे यहां 4-5 सालों से रह रहे थे।

कमरे में लटकती मिली तीनों की लाश

तीनों ने गले में नायलॉन की रस्सी के सहारे आत्महत्या की। लाश के आसपास खून के कुछ छींटे भी मौजूद थे। अनुमान है कि मौत के बाद ये उनके नाक और मुंह से निकले होंगे।

घर से आ रही थी तेज बदबू

मृतक के पड़ोस में रहने वालों के मुताबिक जब घर से उन्हें तेज बदबू आई तो पहले तो उन्हें लगा ये आसपास मौजूद कूड़ा से आ रही है। लेकिन घर के अंदर से ये बदबू और तेज हुई तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने जब खिड़की के सहारे घर के अंदर झांका तो उनके होश उड़ गए। वहां पर घर के तीनों सदस्यों की लाश लटक रही थी।

घर के इस दरवाजे के अंदर से तेज बदबू आई, जिससे पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई।

घर के इस दरवाजे के अंदर से तेज बदबू आई, जिससे पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई।

दो से तीन दिन पुरानी है लाश

मौके पर पहुंची टिकरापारा थाना पुलिस को लाश की हालत देखकर आशंका है कि परिवार ने सुसाइड 2 से 3 दिन पहले किया है। क्योंकि लाश का रंग काला हो चुका है। मृतकों के शरीर से तेज बदबू आ रही है। साथ ही पड़ोसियों का भी कहना है कि उन्होंने परिवार को बीते 48 घंटों से देखा नहीं था।

आत्महत्या की वजह साफ नहीं

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार का आसपास के लोगों के साथ बहुत ज्यादा उठना बैठना नहीं था। वे अपने काम से ही मतलब रखते थे। घर की महिला और बच्ची भी पड़ोसियों के साथ बहुत ज्यादा घुलती-मिलती नहीं थी। परिवार का मुखिया लखन सेन का भी किसी से कोई बड़ा विवाद फिलहाल सामने नहीं आया है। जो उसके मौत की वजह बने।

मृतक लखन लाल सेन अपनी पत्नी रानू सेन के साथ।

मृतक लखन लाल सेन अपनी पत्नी रानू सेन के साथ।

पड़ोसी बोले- जादू-टोने की बात करता था लखन

पूछताछ में पड़ोसियों ने बताया कि लखन को ऐसा भी लगता था कि उसके घर पर किसी ने जादू टोना कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। साथ ही घर के लोगों की तबीयत भी बिगड़ी रही है। इसी वजह से परिवार अक्सर पूजा पाठ कराते थे।

कर्ज से परेशान होने की बात आई सामने

घर का मुखिया लखन लाल सेन रायपुर में ही एक बिजनेसमैन के यहां ड्राइवरी करता था। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिस वजह से अक्सर वो परेशान रहता था। घर के पास ही के किराना दुकान की मालकिन सोहागा साहू ने बताया कि व्यक्ति का दुकान से लेन-देन था। वो अक्सर उधारी में समान लेता था। उसका बकाया भी था। लेकिन वो बीच-बीच में थोड़े-थोड़े पैसे इकट्ठे करके चुकाता भी रहता था। साथ ही पूरा कर्ज उतारने की बात कहता था।

देर रात घटना को जानने बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

देर रात घटना को जानने बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

हर एक एंगल पर बारीकी से जांच

टिकरापारा थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। मौत की असल वजह अभी सामने नहीं आई है। शुरुआती तस्दीक में मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असल वजह का खुलासा हो पायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular