Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: शिक्षक से 1 लाख की ऑनलाइन ठगी... दुर्ग से आने...

CG NEWS: शिक्षक से 1 लाख की ऑनलाइन ठगी… दुर्ग से आने वाला था कुरियर, इंटरनेट से नंबर खोज कर कॉल करना पड़ा महंगा

RAIGARH: रायगढ़ पुसौर थाना क्षेत्र में बड़े हरदी गांव के एक शिक्षक से 1 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। शिक्षक ने इंटरनेट पर नंबर देखकर कुरियर ​कंपनी के ऑफिस में फोन लगाया था।इस मामले की जानकारी शिक्षक को 20 दिन बाद चलने पर उन्होंने पूरे मामले की पुसौर थाने में दी है।

जानकारी के मुताबिक, शिक्षक का 23 दिसंबर को दुर्ग से पार्सल आने वाला था। लेकिन नियत समय व दिन के हिसाब से पार्सल नहीं आने पर उन्होंने इंटरनेट पर नंबर देखा और कुरियर ​कंपनी के ऑफिस में फोन लगाया। जहां शिक्षक को बताया गया कि थोड़ी परेशानी है, इस कारण से दुर्ग से पार्सल नहीं आ पाया है। ठग ने 5 रुपये यूपीआई ऑनलाइन भेजने के बाद एक्टिव करने की बात कही।

एप्लीकेशन डाउनलोड करा ओटीपी डलवाया

इसके बाद दूसरे नम्बर से कॉल करते हुए कहा कि अगर आपके फोन में फोन-पे नहीं है तो आप किसी अन्य के मोबाइल से 5 रुपए सेंड कर दीजिए। फिर एक एप्लीकेशन डाउनलोड कराते हुए उसमें मोबाइल के 5 अंक ओटीपी 88277 लिखने को कहा गया। इस दौरान उन्होंने कैनरा बैंक सिलेक्ट करने का कहा और यूपीआई आईडी डालने की बात कही गई।

पुसौर थाना पुलिस

पुसौर थाना पुलिस

पैसे निकलने की जानकारी 20 दिन बाद लगी

उसके बाद कहा कि पेमेंट अब तक नहीं हुआ है। सायबर ठग ने फिर से ओटीपी 11723 लिखकर डालने और यूपीआई आईडी डालने की बात कही गई। इतना करते ही शिक्षक के खाते से एक लाख रुपए साइबर ठग के खाते में जमा हो गए। इसकी जानकारी शिक्षक को लगभग 20 दिन बाद चली।

अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मामला दर्ज

अब पुसौर थाने में साइबर ठग के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुसौर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इंटरनेट पर किसी ऑफिस का नंबर ढूंढकर साइबर ठगों के चंगुल में फंसने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, लेकिन जागरूकता की कमी के कारण ऐसे मामलों पर रोक नहीं लग पा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular