Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: निलंबित IAS रानू साहू, सौम्या चौरसिया, विश्नोई से 3-4 घंटे...

CG NEWS: निलंबित IAS रानू साहू, सौम्या चौरसिया, विश्नोई से 3-4 घंटे पूछताछ… कोल स्कैम में नेताओं का कनेक्शन, इन्वॉल्वमेंट की जानकारी जुटा रही ED

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोल स्कैम केस में रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू, सौम्या चौरसिया और आईएएस समीर विश्नोई से पूछताछ की गई। पिछले 3 दिनों में ईडी की टीम ने 3 से 4 घंटे पूछताछ की है। हालांकि इसमें खास जानकारी हाथ नहीं लगी है। ED की टीम स्कैम में नेताओं का कनेक्शन और इन्वॉल्वमेंट की जानकारी जुटा रही है।

​​​कोल घोटाले मामले में ED को अहम दस्तावेज हाथ लगे है। इस संबंध में ED ने जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ के लिए रायपुर की स्पेशल कोर्ट में आवेदन लगाया था। जिसे 6 जनवरी को स्वीकार करते हुए कोर्ट के 10 जनवरी से 16 जनवरी तक पूछताछ की अनुमति दी है।

कोल स्कैम में हो सकती है अन्य लोगों की गिरफ्तारी

कोल स्कैम केस में ED की ओर से भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस नेता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, रामगोपाल अग्रवाल को आरोपी बनाया है। जिसके सबंध में जांच भी चल रही है। बता दें कि देवेंद्र यादव की और से विशेष अदालत में अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई थी।

कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए देवेंद्र समेत 4 लोगों के खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया है। जल्द ही कोल स्कैम केस से संबंधित अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव और पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ।

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव और पूर्व विधायक चंद्रदेव राय ।

7 आरोपी कोर्ट में हुए थे हाजिर, 3 गैरहाजिर

कोल स्कैम मामले से संबंधित जेल में बंद आरोपियों की 6 जनवरी को पेशी थी। पेशी में 3 को छोड़कर बाकी 7 आरोपी कोर्ट में हाजिर हुए। सौम्या चौरसिया, रानू साहू और निखिल चंद्राकर ने मेडिकल लगाकर कोर्ट आने में असमर्थता जताई थी। सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, शिव शंकर नाग, समीर बिश्नोई, लक्ष्मीकांत तिवारी, दीपक टांक और राजेश चौधरी कोर्ट में हाजिर हुए थे।

ED की जांच में 221 करोड़ का स्कैम सामने आया

ईडी ने छत्तीसगढ़ में 540 करोड़ के कोल लेवी स्कैम का खुलासा किया था। कोल घोटाला की जांच में अब तक 221 करोड़ का घोटाला सामने आया है, उतनी राशि ही कुर्की हो पाई है। अब भी ED घोटाले की जांच कर रही है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular