Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: डिप्टी CM TS सिंहदेव को आचार संहिता उलंघन का नोटिस... फेसबुक...

CG: डिप्टी CM TS सिंहदेव को आचार संहिता उलंघन का नोटिस… फेसबुक पर सरकारी योजनाओं की पोस्ट, रिटर्निंग ऑफिसर ने एक दिन के अंदर मांगा जवाब

सरगुजा: अंबिकापुर के कांग्रेस प्रत्याशी और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को आचार संहिता के उलंघन करने पर रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है। टीएस सिंहदेव पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर स्वास्थ्य विभाग की सरकारी योजनाओं को लेकर पोस्ट किया था, जिसकी शिकायत पर नोटिस जारी की गई है। टीएस सिंहदेव से एक दिन में जवाब मांगा गया है।

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10 अंबिकापुर के प्रत्याशी, डिप्टी सीएम और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के फेसबुक अकाउंट पर स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर पोस्ट डाला गया था। इसकी शिकायत भाजपा नेता आलोक दुबे ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त दिल्ली से की थी।

फेसबुक पर पोस्ट किया गया था वीडियो

फेसबुक पर पोस्ट किया गया था वीडियो

शिकायत में बताया गया है कि सिंहदेव ने आधिकारिक सोशल मीडिया फेसबुक अकाउंट में बिना अनुमति स्वास्थ्य विभाग एवं अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज, चिकित्सकों एवं चिकित्सकीय सुविधाओं का प्रचार-प्रसार किया गया है। साथ ही शासकीय योजना के प्रचार में चुनाव चिन्ह प्रदर्शित किया गया है।

एक दिन में मांगा गया जवाब

रिटर्निंग ऑफिसर पूजा बंसल ने प्रत्याशी टीएस सिंहदेव को नोटिस जारी कर एक दिन में जवाब मांगा है। नोटिस में रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता 09 अक्टूबर 2023 से लागू है, लेकिन पार्टी का चुनाव चिन्ह का प्रयोग करते हुए व्यक्तिगत उपलब्धियों को दर्शाने के लिए शासकीय संस्था का प्रयोग किया है। ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। प्रत्याशी को एक दिवस के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है अन्यथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल की उपलब्धियों को लेकर फेसबुक पोस्ट

अस्पताल की उपलब्धियों को लेकर फेसबुक पोस्ट

आचार संहिता लगने के बाद भी पोस्ट

शिकायत में आलोक दुबे ने बताया है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी 18,19, 20 और 21 अक्टूबर को शासकीय योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर फेसबुक पर पोस्ट डाला गया। यह पोस्ट अब भी उनके आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर दिखाई दे रहा है।

चुनाव चिन्ह के साथ सरकारी उपलब्धियों को बिना अनुमति प्रदर्शित करना आचार संहिता का उलंघन है। इस कारण इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त सहित निर्वाचन अधिकारी छत्तीसगढ़ और जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई थी।

फेसबुक अकाउंट से हटा पोस्ट

जिन पोस्ट को लेकर आचार संहिता की शिकायत की गई थी, अब वे टीएस सिंहदेव के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट में नहीं दिखाई दे रहे हैं। शिकायत में फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी दिया गया है। इस स्क्रीन शॉट में फेसबुक पोस्ट दिखाई दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular