Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: प्रधानमंत्री के आह्वान पर कवर्धा जिले के मंदिरों में चल रही...

CG: प्रधानमंत्री के आह्वान पर कवर्धा जिले के मंदिरों में चल रही साफ-सफाई…

  • खेड़ापति हनुमान मंदिर में उप मुख्यमंत्री ने की साफ-सफाई
  • आयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर-घर जलाएं दीप : उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा

रायपुर: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कवर्धा जिले के भी मंदिरों और तीर्थ स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। जिले के जनप्रतिनिधि इन स्थानों में साफ-सफाई कर रहे है। इसी कड़ी में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने जिला मुख्यालय कवर्धा के खेड़ापति हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर की साफ-सफाई में जनप्रतिनिधियों के साथ हिस्सा भी लिया।

आयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर-घर जलाएं दीप
आयोध्या में श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन घर-घर जलाएं दीप

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे भी मंदिरों एवं तीर्थस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि भगवान राम के जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी इस दिन हम सभी को दीपावाली की तरह ही घरों में दीपक जलाकर रौशन करना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ वही कोसल है, जिसकी बेटी, माता कौशल्या ने भगवान राम को जन्म दिया था। भगवान राम के इस ननिहाल में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशियां दिखे, ऐसा हम सबका प्रयास होना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव श्री मोतिराम चंद्रवंशी, पूर्व विधायक श्री अशोक साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल सिंह ठाकुर सहित अनेक नगरीय तथा पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

रबेली में लड्डूओं से तौलकर किया अभिनंदन

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा के प्रथम रबेली आगमन पर स्थानीय राईस मिल के पास क्षेत्रवासियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा का लड्डूओं से तौलकर स्वागत, अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री अशोक साहू, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष पटेल सहित अनेक नगरीय तथा पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular