Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : चरणदास महंत की सभा में घुसा जहरीला सांप, नेता प्रतिपक्ष...

CG : चरणदास महंत की सभा में घुसा जहरीला सांप, नेता प्रतिपक्ष बोले- ​​​​​​​अंधकार दूर करने भगवान शिव ने अपने गले का हार सर्प भेजा है

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत शनिवार को जीपीएम जिले के मरवाही के जाटादेवरी गांव स्थित शिव मंदिर परिसर में सभा को संबोधित कर रहे थे। तभी सभा में जहरीला सांप घुस गया। ग्रामीण टॉर्च और मोबाइल की रोशनी से भाषण सुन रहे थे।

दरअसल, चरणदास महंत दो दिवसीय गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले दौरे पर हैं। जाटादेवरी गांव में कांग्रेस की आनुशांगिक संगठन इंटक के सम्मेलन और ग्रामीणों की सभा के लिए जाटादेवरी पहुंचे थे। सभा के दौरान लाइट चली गई।

सभा में घुसा करैत प्रजाति का जहरीला सांप

जिसके चलते लोग के मोबाइल टॉर्च और कार की हेडलाइट की रोशनी में महंत को सभा को संबोधित करना पड़ा। इसी दौरान एक करैत प्रजाति का जहरीला सांप धुस गया। जिससे अफरा-तफरी मच गई। एक कांग्रेसी नेता की कुर्सी के नीचे सांप जाकर बैठ गया। जिसे एक डिब्बे में बंद किया और लोगों को सांप से दूर रहने की समझाइश दी। जिसके बाद महंत की सभा पूरी हुई।

अंधकार दूर करने भगवान शिव ने गले का हार सर्प भेजा- महंत

वहीं, शिव मंदिर में सभा में सांप घुसने महंत ने सकारात्मक रूख दिखाते हुए कहा कि, जहां-जहां अंधकार होता है, उसको दूर करने के लिए शिव जी आते हैं। पहले तो भगवान शिव ने अंधकार दूर किया और बाद में साक्षात आशीर्वाद देने के लिए अपने गले के हार सर्प को हमारे पास भेज दिया।

महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति में सांप, चूहा, छछूंदर को आना शुभ संकेत माना जाता है। महंत की सभा पूरी होने के बाद ग्रामीणों ने सांप को वापस खेत की ओर जाने दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular