Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मध्यप्रदेश-छग सीमा पर मिले 40 लाख रुपए... तलाशी के दौरान कार...

CG: मध्यप्रदेश-छग सीमा पर मिले 40 लाख रुपए… तलाशी के दौरान कार से किया गया जब्त, व्यापारी नहीं दिखा सका कोई वैध दस्तावेज

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की सीमा पर MCB जिले की खोंगापानी पुलिस ने जांच अभियान के दौरान एक कार से 40 लाख रुपए नगद बरामद किए। गुरुवार रात नेशनल हाईवे- 43 पर घुटरीटोला बैरियर पर पुलिस मध्यप्रदेश की ओर से आ रहे वाहनों की जांच कर रही थी।

नगद रकम लेकर आने वाला युवक सूरजपुर का बड़ा व्यवसायी है। नगदी का कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण पुलिस ने रकम को जब्त कर लिया है। झगराखांड थाना प्रभारी प्रद्युम्न तिवारी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमसीबी एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पर वाहनों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है।

खोंगापानी चौकी प्रभारी मनीष तिवारी के नेतृत्व में पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश की ओर से आ रही वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान अनूपपुर मध्यप्रदेश की ओर से आ रही मारूति सियाज कार क्रमांक सीजी 04 एनवाई 0880 को रोककर जांच की गई, तो कार की डिक्की में प्लास्टिक के बोरे में 40 लाख रुपये नगद मिले। कार सवार अभिषेक गोयल पिता घनश्याम दास गोयल (41) निवासी सूरजपुर नगद रकम से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका।

जिसके बाद पुलिस ने 40 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं। नगद जब्ती की सूचना आयकर विभाग को दी जा रही है।

व्यापारियों से वसूली की है रकम

सूरजपुर निवासी अभिषेक गोयल बड़े व्यापारी हैं और उनका रोलिंग मिल और राइस मिल है। उनका कारोबार मध्यप्रदेश के अनूपपुर, शहडोल, उमरिया तक फैला हुआ है। अभिषेक गोयल ने पुलिस को बताया कि ये रकम व्यापारियों को दिए गए सामानों की वसूली का है। हालांकि वे कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके, जिसके कारण राशि जब्त की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular