Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: UP से ब्राउन शुगर की तस्करी, 25 ग्राम बरामद.. आरोपियों को...

CG: UP से ब्राउन शुगर की तस्करी, 25 ग्राम बरामद.. आरोपियों को पकड़ने यात्री बनकर बस में सवार हुए पुलिसकर्मी, दो युवक गिरफ्तार

Bilaspur: बिलासपुर में पुलिस ने उत्तरप्रदेश के बनारस से ब्राउन शुगर लेकर आ रहे दो युवकों को दबोच लिया। उनके पास से एक लाख 25 हजार रुपए कीमती 25 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए दो पुलिसकर्मियों को यात्री बनकर बस में सफर करना पड़ा। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

बिलासपुर में नशे का अवैध कारोबार लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए आईजी बद्रीनारायण मीणा व एसएसपी पारूल माथुर ने सभी थाना प्रभारियों के साथ ही सीमावर्ती जिलों में दूसरे राज्यों से आने वाले संदेहियों पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। एसएसपी माथुर को जानकारी मिली थी कि उत्तरप्रदेश के बनारस से नशे के सामानों की सप्लाई होती है। बनारस से आने वाली बस तस्करों के लिए सुरक्षित माध्यम बन गया है और वे लोग ब्राउन शुगर की तस्करी करते हैं। इस पर उन्होंने तस्करों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम को मुखबिर लगाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बनारस से ब्राउन शुगर लेकर आ रहे थे दो युवक।

बनारस से ब्राउन शुगर लेकर आ रहे थे दो युवक।

तस्करों को पकड़ने यात्री बने पुलिसकर्मी
सोमवार को जानकारी मिली कि बनारस से आने वाली बस में दो युवक ब्राउन शुगर लेकर अंबिकापुर होते हुए बिलासपुर जा रहे हैं। खबर मिलते ही एसीसीयू प्रभारी हरविंदर सिंह ने अपनी टीम के दो पुलिसकर्मियों को रतनपुर रवाना किया, यहां से दोनों पुलिसकर्मी कटघोरा गए और अंबिकापुर से आने वाली बस में यात्री बनकर सवार हो गए। बस में उन्होंने दोनों संदेही युवकों की जानकारी ली। फिर उन पर नजर रखते हुए रतनपुर पहुंचे।

बस बदलने की फिराक में पकड़े गए युवक
रतनपुर पहुंचने के बाद दोनों संदेही युवक बस से उतर गए। इस दौरान दोनों ने बिलासपुर जाने के लिए दूसरी बस की तलाश करने लगे। उनकी गतिविधियों को देखकर उनके साथ सफर कर रहे पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि मोहम्मद जावेद (33) पिता मोहम्मद मंजूर सिविल लाइन क्षेत्र के जरहाभाठा ओमनगर का रहने वाला है। जबकि, दूसरा युवक प्रेमनारायण उर्फ सन्नी चौधरी (29) पिता अशोक चौधरी सिटी कोतवाली क्षेत्र के जूना बिलासपुर कतियापारा का है। उनकी शूटकेस की तलाशी लेकर पुलिस ने 25 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया। उनके खिलाफ रतनपुर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

युवकों से जब्त ब्राउन शुगर।

युवकों से जब्त ब्राउन शुगर।

बनारस के कैंट एरिया से लेकर आ रहे थे ब्राउन शुगर
पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वे पहले बस में कंडक्टर और एजेंट का काम करते थे। उन्होंने पहले भी बनारस से ब्राउन शुगर लाया था। युवकों ने पुलिस को बताया कि बनारस के कैंट एरिया से ब्राउन शुगर लेकर 31 दिसंबर की रात बस में सवार होकर अंबिकापुर होते हुए बिलासपुर आ रहे थे। उनके पास से पुलिस ने 280 रुपए और चार मोबाइल भी बरामद किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular