Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जेल में हैं हम और राज करते हैं, VIDEO वायरल... बाल...

CG: जेल में हैं हम और राज करते हैं, VIDEO वायरल… बाल सुधार गृह से वीडियो बनाकर बोले आरोपी- ‘तिल्दा वाले को बताना, जेल में तुम्हारा बाप बैठा है’

Raipur: रायपुर के माना में बाल सुधार गृह बना है। मकसद है कि अपराधिक मामलों में पकड़े गए नाबालिगों को यहां रखकर उनके सुधार पर का किया जा सके। मगर ये सेंटर तो जैसे क्राइम की नर्सरी बनकर रह गया है। नाबालिग आरोपियों को नशे की चीजें, रुपए यहां सप्लाय हो रहे हैं। यहां तक की वो मोबाइल फोन पर अश्लील कंटेंट यहां बैठे-बैठे देख रहे हैं और अपनी मटरगश्ती के वीडियो भी अपलोड कर रहे हैं।

रायपुर के माना स्थित बाल सुधार गृह पर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। मगर इस बार सामने आए वीडियो ने बड़ी पोल खोलकर रख दी है। यहां एक हत्याकांड के नाबालिग आरोपी बंद हैं। इन्होंने सेंटर में रहते हुए सिगरेट और रुपए हासिल किए हैं। यहीं नशा करते हैं। इसका वीडियो बनाकर खुद इंटरनेट पर अपलोड भी कर दिया।

अब ये वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में तीन लड़के दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो में कह रहे हैं कि, जेल में हैं हम और जेल में राज करते हैं। समझ लेना… तिल्दा वाले को बता देना… जेल में तुम्हारा बाप बैठा है। बता देना, अपन जल्द वापस आएगा। ये देखो लाइटर, मोबाइल और नशा । इसके साथ लड़के हाथों में 500 के नोटों को दिखा रहे हैं।

रुपए लेकर होती है सप्लाई
विभागीय सूत्रों ने बताया कि नाबालिगों को इस तरह के सेंटर्स में हर सुविधा गलत ढंग से दी जाती है। सिगरेट, बिड़ी और शराब पहुंचाने की बात सामने आई है। ये भी चर्चा है कि रुपए लेकर ये चीजें सेंटर के ही कर्मचारी बच्चों के देते हैं। कैश भी उपलब्ध कराया जाता है। कई बार इस सेंटर से नाबालिग बदमाश भाग चुके हैं इसमें भी सेंटर के कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध रही है।

अफसर कह रहे कार्रवाई की बात
अब इस पूरे मामले में विभाग की किरकिरी हो रहीे है। खुद सेंटर में बंद लड़के अपने पास सिगरेट लाइटर और नोट दिखाकर वीिडयो इंटरनेट पर भेज रहे हैं। मामला उजागर होने के बाद सेंटर के अधीक्षक मनीष सोनी मीडिया को जवाब देने से बचते रहे। महिला बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी निशा मिश्रा ने कहा है कि इस पूरे प्रकरण की जांच करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों की मानें तो सोमवार को इस मामले में कुछ कर्मचारियों को नोटिस भी जारी किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular