Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Weather Update : सरगुजा के इन जिलों में हुई बूंदा-बांदी, छत्तीसगढ़...

CG Weather Update : सरगुजा के इन जिलों में हुई बूंदा-बांदी, छत्तीसगढ़ में आज मौसम साफ रहेगा, ठंड बढ़ने के आसार; रायपुर में रहा धूप-छांव का खेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज मौसम साफ रहेगा, लेकिन ठंड बढ़ सकती है। अगले 24 घंटे में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने के आसार हैं। गुरुवार को प्रदेश के सरगुजा, जशपुर और सूरजपुर में हल्की बारिश हुई। सूरजपुर में 6.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग के अनुसार 48 घंटे के बाद प्रदेश में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। गुरुवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान बलरामपुर में 12.1 डिग्री रिकॉर्ड किया। वहीं नारायणपुर में 12.5 और सरगुजा में 13.8 डिग्री रात का पारा रहा।

तीन जिलों में हुई बारिश

तीन जिलों में हुई बारिश

रायपुर में रहा धूप-छांव का खेल

गुरुवार को रायपुर में सुबह कोहरा के साथ हल्के बादल छाए रहे। वहीं दोपहर में मौसम धूप छांव वाला रहा। रायपुर में रात का तापमान 18.5 और अधिकतम 29.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रात का तापमान औसत से 3 डिग्री अधिक रहा। आज शहर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

सरगुजा के इन जिलों में हुई बूंदा-बांदी

गुरुवार को सरगुजा संभाग के सूरजपुर ,सरगुजा और जशपुर जिले के हल्की बारिश हुई। सूरजपुर (रामानुजगंज) में 6.3 मिलीमीटर हुई। सरगुजा (बैतुलिया ) में 1.5 मिलीमीट ,जशपुर (मनोरा) में 3.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान की स्थिति।

बिलासपुर में औसत से 1 डिग्री कम अधिकतम तापमान

गुरुवार को बिलासपुर में दिन का पारा औसत से 1 डिग्री कम रहा। अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री पहुंच गया। यहां न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री रहा, जो औसत से 1 डिग्री ज्यादा रहा ।

दुर्ग में बढ़ा दिन का टेंपरेचर

दुर्ग में दिन और रात का पारा औसत से 1 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 29. 9डिग्री रिकॉर्ड किया गया ।

पेंड्रा में दिन और रात का तापमान बढ़ा

पेंड्रा में दिन और रात का तापमान बढ़ा है। दिन का औसत पारा 2 डिग्री और रात का औसत पार 3 डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। यहां न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री रहा।

इन शहरों में रात का तापमान

शहरन्यूनतम तापमानसामान्य से अंतर
रायपुर18.8 डिग्री+3 डिग्री
रायपुर, माना18 डिग्री+3डिग्री
बिलासपुर17.4 डिग्री+3 डिग्री
अंबिकापुर13.8 डिग्री+3 डिग्री
पेंड्रा14.4 डिग्री+3 डिग्री
दुर्ग16.0 डिग्री+1डिग्री
राजनांदगांव15 डिग्री+2 डिग्री
जगदलपुर14.8 डिग्री+1 डिग्री
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular