Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जहां मां से रेप, वहीं बेटी ने की आत्महत्या.. फैक्ट्री के...

CG: जहां मां से रेप, वहीं बेटी ने की आत्महत्या.. फैक्ट्री के अंदर मिली युवती की लाश, सुसाइड नोट में लिखा- पापा MISS U; मां बोली- मुझे भरोसा नहीं है, जरूर उसके साथ कुछ गलत हुआ है

Balod: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक युवती ने उस फैक्ट्री में सुसाइड कर लिया, जहां उसकी मां से रेप हुआ था। फांसी के फंदे से लटका हुआ उसका शव मिला है। पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें लड़की ने लिखा था कि पापा मिस यू। मगर युवती की मां ने इस पूरे मामले में गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का कहना है कि मुझे भरोसा नहीं है। जरूर उसके साथ कुछ गलत हुआ है। मामला अर्जुंदा थाना क्षेत्र है।

मोहदीपाट गब्दी स्थित धाक एंड धाक फैक्ट्री में युवती का शव एक जनवरी की रात को फंदे पर लटका हुआ मिला था। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। वहीं अगले दिन सोमवार को उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। इस फैक्ट्री में लोहा बनाने का काम किया जाता है।

अर्जुंदा पुलिस इस केस में जांच कर रही है।

अर्जुंदा पुलिस इस केस में जांच कर रही है।

फैक्ट्री मालिक ने ही किया था रेप

बताया गया कि 21 वर्षीय युवती BSC की छात्रा थी। वो फैक्ट्री में अपने भाई के साथ रहती थी। उसकी मां भी इसी फैक्ट्री में काम करती थी। मगर एक साल पहले उसके साथ रेप हुआ था। रेप का आरोप फैक्ट्री मालिक विजय धाक पर ही लगा था। इसके चलते विजय धाक को जेल भी जाना पड़ा। साथ ही उसकी पत्नी नंदनी धाक भी जेल गई थी। नंदनी पर महिला को धमकाने का आरोप था।

कहा गया है कि कुछ समय पहले ही दोनों जेल से छुटे हैं।रेप की घटना के बाद से रेप पीड़िता महिला कहीं और रहने लगी थी। उसका पति पहले ही उसे छोड़कर जा चुका था। लेकिन उसने अपने दोनों बच्चों को फैक्ट्री में ही छोड़ दिया था। इस बीच यह घटना घट गई है।

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

मेरे बिना अंतिम संस्कार कर दिया

महिला ने बताया कि मुझे मेरे बच्चों से मिलने नहीं दिया जा रहा था। मैंन कई बार उनसे मिलने का प्रयास किया था। रेप की घटना के बाद मै यहां से चली गई थी। सोमवार को उसका अंतिम संस्कार मुझे बिन बताए कर दिया गया। मुझसे कहा गया है कि उसने सुसाइड किया है। मगर ऐसा नहीं हो सकता है। मुझे पूरा भरोसा है, मेरी बेटी ऐसा नहीं कर सकती है। मुझे सुसाइड नोट की लिखावट पर भी शक है।

महिला ने बताया कि मैं पुलिस के पास भी शिकायत करने गई थी, पर मुझे वापस भेज दिया गया है। इस मामले में एसडीओपी एसएस मौर्य ने बताया कि मोहदीपाट गब्दी के पास स्थित धाक एंड धाक फैक्ट्री में युवती की लाश फांसी पर लटकी मिली है। उसके पास सुसाइड नोट भी मिला हुआ है, जिसमें उसने अपने पापा को मिस करने की बात कही है। यह फैक्ट्री विजय धाक एवं नंदिनी धाक की है। उन पर पिछले वर्ष एक अनाचार का मामला भी कोर्ट में चल रहा है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सारी बात सामने आ जाएगी।

एसपी से की शिकायत

उधर, मंगलवार को युवती की मां एसपी के पास पहुंचीं। महिला ने बताया कि मेरा दैहिक शोषण किया गया था। ऊंची पहुंच के कारण वे बच भी गए, शायद मेरी बेटी के साथ भी इस तरह के कृत्य किए होंगे, अब क्या मामला है इसमें अच्छे से जांच होगी, तब कोई बात खुलकर सामने आ पाएगा। महिला ने बताया कि मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाया और हो सकता है अब मेरी बेटी के ऊपर भी इसी तरह का दबाव डाला गया होगा।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव।

एसपी बोले-जांच होगी

पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने कहा कि मर्ग कायम किया है और जांच भी की गई है। उन्होंने कहा कि मृतिका के परिजनों ने जो शिकायत की है। उसके आधार पर एक अलग से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी एंगल से हम जांच करेंगे। टीम को भी इसमें लगा दिया गया है और यहां पर कुछ भी संदिग्ध पाया जाता है तो आपराधिक दृष्टिकोण से अलग से जांच की जाएगी।

6 महीने पहले बालोद की युवती ने बिलासपुर में किया था सुसाइड

बालाेद शहर से 12 किमी दूर ग्राम जगन्नाथपुर सांकरा की रहने वाली एक युवती जाे बिलासपुर में पीएससी की काेचिंग करने गई थी, उसने 6 महीने पहले हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसकी सहेलियों ने कमरे में उसे फंदे पर लटकते देखा, तब उसके सुसाइड करने का पता चला।

बालोद के जगन्नाथपुर सांकरा की रहने वाली नेहा देशमुख (23 साल) पिता मुरली देशमुख एमएससी की पढ़ाई के बाद प्रतियोगी परीक्षा के साथ ही छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग पीएससी परीक्षा की भी तैयारी कर रही थी। वह पिछले 5-6 महीने से बिलासपुर में सिटी कोतवाली क्षेत्र के दयालबंद स्थित पंजाबी कॉलोनी के एक निजी हॉस्टल में रूम लेकर रहती थी और कोचिंग क्लास अटेंड करती थी।

नेहा की रिश्तेदार पवन देशमुख ने बताया कि हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों ने दोपहर करीब 12 बजे के आसपास उसके कमरे का दरवाजा बंद देखा, तब उन्होंने हॉस्टल मालिक के साथ खिड़की से झांककर देखा, तब नेहा अपनी चुनरी के फंदे पर झूल रही थी।।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular